लाइव टीवी

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बोले- सिर्फ यह एक काम बाकी, फिर राजनीति से ले लेंगे संन्यास

Subrata Guha | News18 Bihar
Updated: November 16, 2019, 10:45 PM IST
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बोले- सिर्फ यह एक काम बाकी, फिर राजनीति से ले लेंगे संन्यास
कटिहार में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बताया कि कब लेंगे राजनीति से संन्यास.

भाजपा (BJP) के फायरब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Union Minister Giriraj Singh) ने राजनीति से संन्यास (retirement) लेने की योजना को लेकर बड़ा बयान दिया है.बिहार में भाजपा की तरफ से मुख्यमंत्री का चेहरा बनाए जाने के सवाल का भी बेगूसराय सांसद (Begusarai MP) ने जवाब दिया है.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: November 16, 2019, 10:45 PM IST
  • Share this:
कटिहार. अपने बयानों से हमेशा सुर्खियों में रहने वाले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Union Minister Giriraj Singh), शनिवार को एक बार फिर चर्चा में आ गए. कटिहार (Katihar) में पूर्व मंत्री से मिलने आए बेगूसराय सांसद (Begusarai MP) ने स्थानीय पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वह धारा 370 (Article 370) समाप्त किए जाने और अयोध्या में राम मंदिर (Ayodhya Ram Temple) जैसे मुद्दों के लिए ही राजनीति में आए थे. अब सिर्फ जनसंख्या नियंत्रण कानून (Population Control Act) के लागू होने की बात है, जैसे ही केंद्र सरकार यह कानून लागू करेगी, वे राजनीति से संन्यास ले लेंगे. भाजपा के फायरब्रांड नेता के इस बयान से सियासी सरगर्मियां बढ़ गई हैं. खासकर यह बयान सीमांचल (Seemanchal) इलाके में गिरिराज सिंह की तरफ से दिया गया है, इसलिए राजनीतिक जानकार इसके अलग-अलग मायने निकाल रहे हैं.

देश विरोधी ताकतों पर बरसे
केंद्रीय पशुपालन मंत्री गिरिराज सिंह शनिवार को सीमांचल क्षेत्र के दौरे पर थे. इस क्रम में पूर्णिया में कुछ देर ठहरने के बाद वे पूर्व केंद्रीय मंत्री निखिल चौधरी के आवास पर कटिहार पहुंचे थे. यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए गिरिराज सिंह ने जेएनयू, देश विरोधी ताकतों के सिर उठाने और धारा 370 जैसे मुद्दों पर अपनी राय रखी. जेएनयू में स्वामी विवेकानंद की मूर्ति तोड़े जाने को लेकर जहां उन्होंने अवार्ड वापसी गैंग और टुकड़े-टुकड़े गैंग के साथ कई राजनीतिक पार्टियों को देश विरोधी ताकतों के साथ खड़ा होने के लिए जमकर लताड़ा. वहीं कुछ अन्य मुद्दों पर भी बात की.

राजनीति से संन्यास की फुलप्रूफ प्लानिंग

मीडिया से बातचीत के दौरान गिरिराज सिंह ने बिहार विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री के चेहरे के तौर पर पेश किए जाने संबंधी सवाल का भी जवाब दिया. बेगूसराय के सांसद ने इस सवाल पर कहा कि वह कभी ऐसा नहीं सोचते हैं. गिरिराज ने कहा कि वे विधायक और सांसद बन जाने को ही बड़ी बात मानते हैं. इसी क्रम में गिरिराज सिंह ने कहा, 'मैं तो धारा 370 समाप्त करने, अयोध्या में राम मंदिर निर्माण जैसे मुद्दों के लिए ही राजनीति में आया था. ये सारी इच्छाएं पूरी हो गई. अब बस केवल जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू हो जाए, तो राजनीति से संन्यास ले लूंगा.'

ये भी पढ़ें -

धर्मशाला नहीं है हिंदुस्तान, देशहित में NRC लागू करना जरूरी: गिरिराज सिंह
Loading...

ड्रोन उड़ाकर ट्रोल हुए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, यूजर्स बोले- साहब, पाकिस्तान में बम गिरा दो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कटिहार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 16, 2019, 9:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...