लालू-नीतीश के करीबी पूर्व मंत्री ने बनाई नई पार्टी, 51 सीटों पर लड़ेगी विधानसभा चुनाव
Katihar News in Hindi

लालू-नीतीश के करीबी पूर्व मंत्री ने बनाई नई पार्टी, 51 सीटों पर लड़ेगी विधानसभा चुनाव
पूर्व मंत्री हिमराज सिंह ने नई पार्टी बनाई और विधानसभा चुनाव के लिए 8 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की.

हिमराज सिंह वर्ष 2000 से 2005 तक बिहार सरकार में पथ निर्माण मंत्री रहे हैं और आज भी सीमांचल के कई विधान सभा क्षेत्रों में उनका जनाधार है.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 19, 2019, 10:17 AM IST
  • Share this:
कटिहार. बिहार में 2020 में होने वाले आगामी विधान सभा चुनाव (Assembly election) के लिए जहां प्रमुख पार्टियों ने तैयारी शुरू कर दी है, वहीं राजनीति के कई दिग्गज अन्य विकल्प भी तैयार कर रहे हैं. इसी के तहत कभी लालू यादव (Lalu Yadav) कभी नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के करीबी रहे पूर्व पथ निर्माण मंत्री हिमराज सिंह (Himraj singh)ने अपनी नई पार्टी बना ली है. पूर्व मंत्री ने बताया कि 32 प्रस्तावों पर घोषणा पत्र बना कर विधिवत तरीके  से 'बिहार लेबर पार्टी' (Bihar Labour Party) बनाई गई है. वे खुद इस पार्टी के संयोजक हैं, जबकि आफताब आलम को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है.

51 सीटों पर चुनाल लड़ेगी BLP
बुधवार को अपने समर्थकों के बीच नई पार्टी की घोषणा करते हुए हिमराज सिंह ने बिहार विधानसभा कि 51 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी. उन्होंने इसके लिए 8 विधानसभा सीटों के उम्मीदवारों के नाम का भी ऐलान कर दिया है.

घोषित किए 8 उम्मीदवारों के नाम
इसके तहत कटिहार जिले के कदवा विधानसभा से स्वयं हिमराज सिंह चुनाव लड़ेंगे जबकि प्राणपुर से आफताब आलम, बलरामपुर से दिलीप राय, कटिहार से पूनम अग्रवाल, बरारी से वकील वस्ती शेरशाहवादी प्रत्याशी होंगे. वहीं, पूर्णिया से अजय मित्रा, किशनगंज से नियमातुल्ला शेरशाहवादी और गया में वजीरगंज से तपन राणा के नाम की भी घोषणा कर दी गई है.



'मजदूरों के लिए संघर्ष करेगी BLP'
पूर्व मंत्री ने नई पार्टी की घोषणा पर कहा कि अन्य प्रदेशों में बिहार के मजदूरों के साथ जो अन्याय हो रहा है, बिहार लेबर पार्टी इसके लिए विशेष रूप से संघर्ष करेगी. इसके साथ ही साथ ही हर विधानसभा के स्थानीय मुद्दों पर भी बिहार लेबर पार्टी के विशेष नज़र रहेगी. बता दें कि 2000  से 2005 तक हिमराज सिंह बिहार सरकार में पथ निर्माण मंत्री रहे हैं और आज भी सीमांचल के कई विधान सभा क्षेत्रों में उनका निजी जनाधार है.

अभी किसी भी दल से गठबंधन नहीं
प्रदेश अध्यक्ष आफताब आलम ने कहा कि अभी किसी दल के साथ  गठबंधन पर निर्णय नहीं हुआ है. यह समय और सभी के साथ विचार के बाद तय होगा. फिलहाल पार्टी अपना जनाधार पर काम करेगी. प्रदेश प्रवक्ता कंचन दास ने कहा कि नवंबर में पार्टी बड़ी रैली के साथ और कई दिग्गज चेहरे और नामों का भी पार्टी के साथ जुड़ने का खुलासा करेंगे.

रिपोर्ट- सुब्रत गुहा

ये भी पढ़ें- 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज