लाइव टीवी

दहेज के लिए दुल्हन को ही रेड लाइट एरिया में बेचा, 4 साल तक लगती रही जिस्म की बोली

Subrata Guha | News18 Bihar
Updated: November 24, 2019, 10:16 AM IST
दहेज के लिए दुल्हन को ही रेड लाइट एरिया में बेचा, 4 साल तक लगती रही जिस्म की बोली
कटिहार में दहेज दानवों का शिकार बनने वाली पीड़िता

चार साल बाद कानपुर के रेड लाइट एरिया से भागकर कटिहार पहुंची पीड़िता ने जब अपने साथ हुई घटना को बताया को हर कोई सन्न रह गया.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: November 24, 2019, 10:16 AM IST
  • Share this:
कटिहार. बिहार में दहेज (Dowry) दानवों की एक शर्मनाक करतूत सामने आई है. यहां चंद रुपए के लिए ससुराल पक्ष (In Laws) के लोगों ने दुल्हन का ही सौदा कर दिया. मामला कटिहार (Katihar) से जुड़ा है जहां चार साल बाद इस घिनौनी करतूत का खुलासा खुद पीड़िता ने किया है. जिस्म की मंडी यानि रेड लाइट एरिया (Red Light Area) से किसी तरह निकल कर भागने वाली पीड़िता ने जो बताया उसे सुनकर हर कोई दंग रह गया.

चार साल तक लगती रही जिस्म की बोली

ससुरालवालों ने पहले तो उसे प्रताड़ित किया और फिर देह व्यापार के मंडी में बेच दिया. पीड़िता चार साल बाद किसी तरह उत्तर प्रदेश के कानपुर स्थित देह व्यापार मंडी के दलालों के चुंगल से भागकर आपने मायके कटिहार जिला कोढ़ा थाना क्षेत्र के संधलपुर गांव पहुंची. दरअसल कटिहार कोढ़ा थाना क्षेत्र की एक पीड़िता का निकाह अररिया जिला के मोहम्मद शमीम से लगभग 7 साल पहले हुआ था. पीड़िता के मजदूर पिता ने निकाह में अपने स्तर  पर जो भी संभव हो दान-दहेज के रूप में दिया था ,मगर फिर दहेज के लोभी ससुराल वाले अक्सर उसे प्रताड़ित करते थे.

पंचायती के बाद ससुराल गई थी पीड़िता

इस बीच बात बढ़ने पर साल 2015 में सामाजिक स्तर पर एक पंचायती भी हुई थी जिसके बाद ससुराल पक्ष के लोग खुद पीड़िता को ससुराल ले गए थे लेकिन महज दो दिन के बाद ही पीड़िता अररिया में अपने ससुराल से रहस्मय ढंग से गायब हो गई. लगभग 4 साल बाद वो अपने घर लौटी और जुर्म की पूरी दस्तान सुनाई. पीड़िता ने बताया कि दहेज नहीं दे पाने के कारण उसके शौहर और ससुरालवालों ने नशे की दवा खिलाकर उसे बेहोशी की हालत में उत्तर प्रदेश के कानपुर में देह व्यापार के मंडी में बेच दिया था.

पुलिस ने दर्ज किया केस

यहां हर रोज उसकी आबरु की बोली लगातार 4 साल तक लगातार इस हालत को झेलने को मजबूर किया गया. चार साल के बाद वो किसी तरह देह व्यापारियों और दलालो के चुंगल से भाग कर कटिहार पहुंची है. इस मामले को पुलिस ने भी गंभीरता से लिया है. कटिहार के आरक्षी अधीक्षक विकास कुमार ने बताया कि मामले को प्रथमदृष्टया में सही पाया गया है. पुलिस ने आवेदन के आधार पर कोढ़ा थाना में मामला दर्ज कर लिया है और जल्द आरोपियों की गिफ्तारी भी होगी. पुलिस इस केस लो लेकर अररिया में कई बार छापेमारी भी कर चुकी है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कटिहार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 24, 2019, 10:15 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...