Home /News /bihar /

jahangirpuri violence union minister giriraj singh anguished over aimim chief asaduddin owaisi remark say hanuman jayanti peocession not going through pakistan street nodmk3

जहांगीरपुरी हिंसा: ओवैसी के बयान पर भड़के गिरिराज सिंह, पूछा- क्‍या पाकिस्‍तान में निकाला जाए रामनवमी का जुलूस?

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने जहांगीरपुरी हिंसा को लेकर असदुद्दीन ओवैसी के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त की है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी/फाइल फोटो)

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने जहांगीरपुरी हिंसा को लेकर असदुद्दीन ओवैसी के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त की है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी/फाइल फोटो)

Katihar News: हनुमान जयंती के मौके पर दिल्‍ली में जुलूस निकाला गया था. जहांगीरपुरी से गुजरने के दौरान दो गुटों में टकराव की स्थिति उत्‍पन्‍न हो गई थी और हिंसा भी हुई थी. जहांगीरपुरी हिंसा पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बयान दिया था, जिसपर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पलटवार किया है.

अधिक पढ़ें ...

कटिहार. हनुमान जयंती के मौके पर दिल्‍ली में जुलूस निकाला गया था. जब यह जुलूस जहांगीरपुरी से होकर गुजर रहा था तो हिंसा भड़क गई. AIMIM प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने इस इलाके से जुलूस निकाले जाने पर सवाल उठाया था. केंद्रीय मंत्री और भाजपा के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने अब ओवैसी के बयान पर पलटवार किया है. उन्‍होंने तीखा हमला बोलते हुए कहा कि रामनवमी और हनुमान जयंती के मौके पर यदि इस देश में जुलूस न निकाला जाए तो फिर कहां निकाला जाएगा? उन्‍होंने आगे कहा कि क्‍या पाकिस्‍तान, बांग्‍लादेश या फिर अफगानिस्‍तान ये जुलूस निकाले जाएं?

दरअसल, असदुद्दीन ओवैसी ने हनुमान जयंती के मौके पर जहांगीरपुरी इलाके से जुलूस निकलने पर सवाल उठाया था. इस पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मंगलवार को कटिहार के दौरे के दौरान कहा कि भारत में अगर रामनवमी और हनुमान जयंती का जुलूस किसी इलाके से गुजरने को लेकर इतना सवाल उठेगा तो यह सोचने वाली बात है कि क्या यह जुलूस पाकिस्तान या बांग्लादेश में निकल रहा था? उन्होंने अपने ही अंदाज में जबाब देते हुए कहा कि देश अब तुष्टीकरण के नाम पर ऐसी हरकत को बर्दाश्‍त नहीं करेगा.

यहां हर साल लगता है ‘स्‍वयंवर’, लड़की ने पान खा ली तो समझो बात पक्‍की; पढ़ें अनूठे मेले की अनसुनी कहानी 

हनुमान जयंती के जुलूस पर ओवैसी की टिप्‍पणी

हनुमान जयंती के मौके पर दिल्‍ली में जुलूस निकाला गया था. जुलूस जब जहांगीपुरी इलाके से गुजर रहा था तो अचानक से हिंसा भड़क गई. हिंसा पर काबू पाने के लिए इलाके में बड़ी तादाद में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई. इस घटना पर टिप्‍प्‍पणी करते हुए हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने जुलूस के जहांगीरपुरी इलाके से गुजरने पर सवाल उठाया था. उन्‍होंने पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाया था. केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्‍ठ नेता गिरिराज सिंह ने उनके इसी बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त की है.

राजस्‍थान-एमपी की घटनाओं पर गिरिराज की तीखी प्रतिक्रिया

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने राजस्थान के करौली और मध्य प्रदेश के खरगोन में हुई हिंसा पर भी तीखी प्रत‍िक्रिया व्‍यक्‍त की है. उन्‍होंने इन घटनाओं को संयोग नहीं बल्कि प्रयोग करार दिया है. मध्य प्रदेश के खंडवा में एक कार्यक्रम में असदउद्दीन ओवैसी के बयान पर पलटवार करते हुए गिरिराज सिंह ने पूछा कि क्या देश का नया बंटवारा कर लिया है कि रामनवमी का जुलूस निकालने के लिये ओवैसी से पूछेंगे कि किस गली से जाना है. बता दें कि ओवैसी ने कहा था कि रामनवमी वाले चिढ़ाने के लिए जुलूस निकालते हैं…उधर जाते क्यों हैं. इस पर गिरिराज ने कहा कि वर्ष 1947 में तो देश बंट गया. जिनको जाना था वो चले गये. क्या तुमने फिर से नया बंटवारा कर लिया?

Tags: Asaduddin owaisi, Bihar News, Giriraj singh

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर