डॉक्टर दम्पति की अनोखी मुहिम, दवा की पर्ची के साथ मतदान का संदेश
Katihar News in Hindi

डॉक्टर दम्पति की अनोखी मुहिम, दवा की पर्ची के साथ मतदान का संदेश
कटिहार में मतदान के लिए जागरूक करते डॉक्टर दम्पति

डॉ कृष्ण मोहन कहते हैं कि बेहतर स्वास्थ्य के लिए जैसे दांत की जरूरत है, वैसे ही लोकतंत्र को सेहतमंद बनाने के लिए मतदान करना जरूरी है.

  • Share this:
बिहार के कटिहार में एक डॉक्टर दम्पति लोगों को मतदान के लिए  जागरूक करने की अनोखी मुहिम चला रहे हैं. वे दवा की पर्ची में दवा के साथ-साथ मतदान की तिथि और जागरूकता के संदेश वाले  मुहर लगा कर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित कर रहे हैं.

डेंटिस्ट डॉ कृष्ण मोहन और उनकी पत्नी डॉ सुनीता आने वाले हर मरीज को जरूरी दवा और इलाज के साथ-साथ मतदान करने की सलाह दे रहे हैं. अपनी इस अनोखी पहल की वजह से डॉ दम्पति जिले में चर्चा का विषय बने हुए हैं.

ये भी पढ़ें- आज कांग्रेस का हाथ थामेंगे बीजेपी के 'शत्रु', पटना साहिब से लड़ सकते हैं चुनाव



डॉ कृष्ण मोहन कहते हैं कि बेहतर स्वास्थ्य के लिए जैसे दांत की जरूरत है, वैसे ही लोकतंत्र को सेहतमंद बनाने के लिए मतदान करना जरूरी है. वहीं डॉ कृष्ण मोहन की पत्नी डॉ सुनीता जेनरल फिजिसियन हैं. वह भी पति के साथ उनकी इस मुहिम  में शामिल हैं.
दवा पर्ची के साथ मतदान के लिए जागरूकता संदेश बांट रहे डॉक्टर दम्पति


वे आने वाले मरीजों को जाति, धर्म या किसी भी लोभ लालच में ना आकर लोकतंत्र को बेहतर बनाने के लिए मतदान करने के लिए प्रेरित करती हैं. वह सबसे 18 अप्रैल को कटिहार में होने वाले मतदान में शिरकत  करने की अपील कर रही हैं.

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव: 2 दिन में कन्हैया कुमार ने पार्टी फंड में जमा किए 10 लाख रुपये

डॉक्टर दम्पति के पास पहुंचने वाले मरीज रंजीत यादव और अन्य एक मरीज के परिजन हरित मित्तल भी इस मुहिम  से खासे प्रभावित हैं. वे कहते हैं कि डॉक्टर के सुझाव को मानते हुए दवा लेने के साथ -साथ मतदान में निश्चित हिस्सेदारी निभाएंगे.

'जैसे बेहतर स्वास्थ्य के लिए दांत जरूरी है वैसे ही बेहतर लोकतंत्र के लिए मतदान जरूरी'


बताते चलें कि बीते चुनाव में मतदान के मामले में कटिहार का स्थान पूरे बिहार में अव्वल  था.  इस महापर्व में कटिहार एक बार फिर अपने उसी स्थान पर कायम रहने की कोशिश में है. जाहिर है समाज के लोगों की ऐसी ही पहल से लोकतंत्र मजबूत हो रहा है.

(रिपोर्ट- सुब्रत गुहा)

ये भी पढ़ें-
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज