• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • कटिहार: पिता को एयरपोर्ट पर देख रो पड़े UPSC टॉपर शुभम कुमार, गांव पहुंचने पर बैंड-बाजे से हुआ स्वागत

कटिहार: पिता को एयरपोर्ट पर देख रो पड़े UPSC टॉपर शुभम कुमार, गांव पहुंचने पर बैंड-बाजे से हुआ स्वागत

यूपीएससी टॉपर अपने बेटे शुभम कुमार को एयरपोर्ट पर देख कर उनके पिता के आंखों से आंसू निकल आए

यूपीएससी टॉपर अपने बेटे शुभम कुमार को एयरपोर्ट पर देख कर उनके पिता के आंखों से आंसू निकल आए

Bihar News: यूपीएससी एग्जाम 2020 में टॉप स्थान हासिल करने वाले शुभम कुमार को अपने बीच पाकर गांव के युवाओं में उनके साथ सेल्‍फी लेने के लिए होड़ मच गई. इन सबसे से होते हुए शुभम जब अपने घर पहुंचे तो दहलीज पर उनकी मां ने उन्‍हें तिलक लगाकर और फूल-मालाएं पहना कर अपने होनहार बेटे को गले से लगा लिया. वहां मौजूद लोग मां की ममता देख कर भावुक हो उठे

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

कटिहार. यूनियन पब्लिक सर्विस कमिशन (UPSC) एग्जाम 2020 में टॉप करने के बाद शुभम कुमार (Shubham Kumar) पहली बार अपने पैतृक गांव पहुंचे. रविवार को शुभम के कटिहार (Katihar) जिले के कदवा प्रखंड के कुमरही गांव लौटने पर उनके परिजनों और ग्रामीणों ने बैंड-बाजे के साथ उनका जोरदार स्वागत किया. पुणे (Pune) में नौकरी कर रहे शुभम यूपीएससी में टॉप (UPSC Topper) करने के बाद पहली बार अपने गांव आए हैं. इस मौके पर गांववालों ने जयकारे लगाते हुए उनका जबरदस्त स्वागत किया, और अगले कई दिन भी गांव में ऐसे ही जश्न मनाने की बात कही.

शुभम कुमार को अपने बीच पाकर गांव के युवाओं में उनके साथ सेल्‍फी लेने के लिए होड़ मच गई. इन सबसे से होते हुए शुभम जब अपने घर पहुंचे तो दहलीज पर उनकी मां ने उन्‍हें तिलक लगाकर और फूल-मालाएं पहना कर अपने होनहार बेटे को गले से लगा लिया. वहां मौजूद लोग मां की ममता देख कर भावुक हो उठे.

UPSC एग्जाम टॉप करने के बाद पहली बार अपने गांव आने पर शुभम कुमार का ढोल-नगाड़े और गाजे-बाजे के साथ जोरदार स्वागत किया गया

फ्लाइट से बागडोगरा आने के बाद सड़क रास्ते से आए कटिहार

इससे पहले, रविवार को दिल्ली से फ्लाइट से बागडोगरा पहुंचे शुभम को एयरपोर्ट पर रिसीव करने पहुंचे उनके पिता अपने बेटे को देखते ही रो पड़े. शुभम भी खुद को रोक न सके और उनके भी आंसू छलक उठे. यहां से शुभम सड़क मार्ग से कटिहार के लिए रवाना हुए. रास्ते में वो कुछ समय के लिए किशनगंज में रूके. शुभम यहां किशनगंज डीएम के आवास पहुंचे जहां जिलाधिकारी आदित्य प्रकाश ने फूलों का गुलदस्ता देकर उनका अभिनंदन किया और उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी.

बता दें कि दो दिन पहले जारी हुए यूपीएससी एग्जाम 2020 रिजल्ट में शुभम कुमार ने देश भर में पहला स्थान हासिल किया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज