केरल से कटिहार पहुंचे मजदूरों पर पुलिस ने चटकाई लाठियां, कई चोटिल
Katihar News in Hindi

केरल से कटिहार पहुंचे मजदूरों पर पुलिस ने चटकाई लाठियां, कई चोटिल
कटिहार में मजदूरों पर लाठीचार्ज करती पुलिस

घटना कटिहार के सहायक थाना क्षेत्र के जीआरपी चौक के पास की है जहां मजदूर स्पेशल ट्रेन के यात्रियों ने आगे के सफर के लिए बस सेवा बंद किए जाने की सूचना मिलने पर जमकर हंगामा मचा रहे थे.

  • Share this:
कटिहार. बिहार के कटिहार (Katihar) में केरल से आए मजदूर स्पेशल ट्रेन (Special Trains) के यात्रियों पर लाठीचार्ज किया गया है. घटना के बारे में बताया जा रहा है कि केरल से आए यात्रियों ने कटिहार जंक्शन पर उतरने के बाद अन्य जिलों में जाने के लिए बस सेवा उपलब्ध न होने पर मचाया जमकर हंगामा मचाया. इससे नाराज ड्यूटी पर तैनात पुलिसवालों ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए बल का प्रयोग किया और जमकर लाठियां भांजी.

छपरा और जहानाबाद जिले के हैं मजदूर

जानकारी के मुताबिक हज़ारों की संख्या में प्रवासी मजदूर अपने गृह जिला छपरा और जहानाबाद जाने के लिए कटिहार पहुंचे थे लेकिन वहां से उनको घर जाने के लिए कोई भी सरकारी व्यवस्था नहीं थी. इससे नाराज मजदूरों ने स्टेशन परिसर में जमकर बवाल काटा. प्रवासी मजदूरों ने स्टेशन परिसर के रोड को जाम कर हंगामा शुरू कर दिया जिससे कुछ समय के लिए लॉ एंड आर्डर की स्थिति गड़बड़ा गयी. इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को तीतर-बितर किया.



एक हजार रुपए की कर रहे थे मांग



प्रवासी मजदूरों का कहना था कि वो केरल से श्रमिक स्पेशल ट्रेन से चले थे और उन्हें छपरा और जहानाबाद जाना था लेकिन उन्हें कटिहार ले आया गया अब उनके पास जेब मे पैसे नहीं है कि वो कैसे अपने गृह जिले जाएं. वो एक तो भूखे प्यासे हैं और उन्होंने सफर किया लिहाजा उनके पास न खाने को पैसे हैं और न घर जाने की. उनकी मांग थी कि जिला प्रशासन उनके लिए बस की सुविधा मुहैय्या करवाये ताकि वो अपने घर जा सके. प्रवासी मजदूर अपने गृह जिला जाने के लिए प्रति व्यक्ति हज़ार रुपये की मांग कर रहे थे.

बस की व्यवस्था करने में लगा प्रशासन

मजदूरों ने सरकार को कोसते हुए कहा कि उन्हें केरल से उनके गृह जिले छपरा न भेज कर कटिहार क्यों भेजा गया. फिलहाल ज़िला प्रसाशन उनके लिए बसों की व्यवस्था करवाने की कवायद में जुटा है लेकिन भूखे प्यासे प्रवासी मजदूरों की हालत देखकर सरकारी व्यवस्था पर लापरवाही का सवालिया निशान जरूर लग गया है.

ये भी पढ़ें- खेत में बैठकर गा रहा था गाना ,दोस्त ने इंटरनेट पर डाला तो मिले 1 करोड़ व्यूज

ये भी पढ़ें- Twitter पर उठी ब्रह्मेश्वर मुखिया को इंसाफ दिलाने की मांग, Top Trend में शामिल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading