आपसी सौहार्द की मिशाल है कटिहार का LWC दुर्गा पूजा क्लब

ETV Bihar/Jharkhand
Updated: September 27, 2017, 3:22 PM IST
आपसी सौहार्द की मिशाल है कटिहार का LWC दुर्गा पूजा क्लब
न्यूज18हिंदी

आपसी सौहार्द का मिशाल बन कर उभरी है कटिहार LWC दुर्गा पूजा आयोजन समिति. इस समिति सबसे खास बात ये है कि बड़ी सख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग भी इसके सदस्य है.

  • Share this:
आपसी सौहार्द का मिशाल बन कर उभरी है कटिहार LWC दुर्गा पूजा आयोजन समिति. इस समिति सबसे खास बात ये है कि बड़ी सख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग भी इसके सदस्य है. पर्व त्योहार हो या उत्सव का माहौल जब तक इसमें आपसी एकता और भाईचारगी का रंग नहीं चढ़ता है तब तक इसकी मिठास अधूरा रहती है.

कटिहार के LWC क्लब इसी गंगा जमुनी तहजीब का एक बड़ा मिशाल ह. एक तरफ इस कमिटी के अध्यक्ष समेत बड़ी सख्या में कार्यकर्ता मुस्लिम समाज से आते हैं. वही इस पंडाल के आकर्षण के रूप में कर्नाटक के एक गुरुद्वारा को भी दर्शाया गया है.

समिति के अध्यक्ष ,उपाध्यक्ष और सबसे वरिष्ठ सदस्य अल्पसंख्यक समुदाय से हैं. इनकी माने तो इस बार का आयोजन और भी खास है क्योंकि एक तरफ मोहर्रम तो दुसरी ओर माता की पूजा पूरे फिजाओं में सौहार्द घोल रही है.

कटिहार प्राणपुर के विधायक सह खनन मंत्री विनोद सिंह ने उद्घाटन के मौके पर इस कमिटी की जमकर तारिफ की. उन्होंने कहा कि यह कमिटी सौहार्द की अनुठी मिशाल है. उन्होंने यह भी कहा कि बिहार का शायद एक मात्र यह कमिटी है जिसके अध्यक्ष अल्पसंख्यक समाज से आते हैं.

इन्हीं की देख रेख में यह भव्य आयोजन होता है. राजनीति लोगों को कितना भी बांटने की कोशिश करे लेकिन इसी समाज से ऐसे कई उदहारण है जो बंटवारे को मुँह तोड़ जवाब देते हुए अक्सर साबित करता है की 'काशी -कावा एक है ईश्वर -अल्लाह एक है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कटिहार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 27, 2017, 3:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...