Bihar News: 99 फीसदी से अधिक कैदियों का कोविड वैक्सीनेशन कर बिहार के इस जेल ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड

बिहार का कटिहार मंडल कारा

बिहार का कटिहार मंडल कारा

Katihar News: कटिहार के जिलाधिकारी उदयन मिश्रा ने कहा कि कटिहार मंडल कारा में 1221 पुरुष कैदियों में से 1210, जबकि 43 में से 43 महिला कैदियों का कोरोना वैक्सीनेशन हो चुका है.

  • Share this:

कटिहार. देश जीतेगा और कोरोना हारेगा. वैसे तो कोरोना को लेकर सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और सैनिटाइजर के इस्तेमाल पर सरकार विशेष जागरूकता अभियान चला ही रही है, लेकिन कोरोना पर सही वार के लिए वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) ही कारगर उपाय है. इसी को लेकर बिहार में कटिहार जिला प्रशासन वैक्सीनेशन को लेकर कई स्तर पर अभियान चला रहा है. जिला प्रशासन ने पूरे बिहार के मंडल कारा में वैक्सीनेशन के मामले में सबसे अधिक टीका लगवाने का नायाब रिकॉर्ड बनाया है.

लगभग 4 चरणों में 1264 पुरुष कैदियों में से 1253 का वैक्सीनेशन 21 मई तक पूरा कर लिया गया है. वैक्सीनेशन के पहला डोज में कटिहार मंडल कारा ने 99.13 प्रतिशत काम पूरा किया है और इसके साथ बिहार में अव्वल बना हुआ है. कटिहार के जिलाधिकारी उदयन मिश्रा ने कहा कि कटिहार मंडल कारा में 1221 पुरुष कैदियों में से 1210 कैदियों का वैक्सीनेशन हो चुका है, जबकि महिला कैदियों के मामले में 43 में से 43 कैदियों का वैक्सीनेशन हो चुका है. उन्होंने कहा कि इसके लिए विभाग द्वारा दिए गए निर्देश के हवाले से जेलर के आईडी से एक सेल्फ आईडी जनरेट कर सभी कैदियों को पहचान के आधार पर वैक्सीनेशन करवाया गया है.

वैक्सीनेशन के लिए पहली बार जेल के अंदर कैदियों को वैक्सीन देने वाली नर्स किरण ने कहा कि यह उनके जीवन का पहला एक्सपीरियंस था, लेकिन उन्होंने अपने कर्तव्य निभाते हुए काम पूरा किया. पूरी व्यवस्था को व्यवस्थित करने वाली हेल्थ मैनेजर कल्पना कहती हैं कि जेल प्रशासन की तरफ से भी भरपूर सहयोग से यह सफल हो पाया है और अब वैक्सीनेशन के मामले में कटिहार मंडल कारा के अव्वल होने की जानकारी मिलने पर बेहद खुशी हो रही है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज