तारिक अनवर के लिए खतरे की घंटी ! NCP में शामिल हुए कांग्रेस सेवा दल के कई सदस्य

एनसीपी के राष्ट्रीय सचिव केके शर्मा ने बताया कि 2019 में सरकार बनने का रास्ता एनसीपी होकर ही तय होगी और राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार निश्चित प्रधानमंत्री बनेंगे.

News18 Bihar
Updated: April 11, 2019, 8:13 PM IST
तारिक अनवर के लिए खतरे की घंटी ! NCP में शामिल हुए कांग्रेस सेवा दल के कई सदस्य
कटिहार में कांग्रेस सेवा दल के कई सदस्यों ने एनसीपी का दामन थामा
News18 Bihar
Updated: April 11, 2019, 8:13 PM IST
चुनावी मौसम में ऐसे तो एक दल से दूसरे दल में पाला बदलने का सिलसिला चलता रहता है, लेकिन कटिहार में दलबदल का एक प्रकरण  कांग्रेस उम्मीदवार तारिक अनवर की चिंता बढ़ाने वाला हो सकता है.गुरुवार को कटिहार में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय सचिव केके शर्मा के सामने कांग्रेस सेवा दल  के जिला अध्यक्ष शाहिद हिंदुस्तानी के साथ बड़ी संख्या में सदस्यों ने एनसीपी का दामन थाम लिया.

इस मौके पर राष्ट्रीय सचिव केके शर्मा ने बताया कि 2019 में सरकार बनने का रास्ता एनसीपी होकर ही तय होगी  और राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार निश्चित प्रधानमंत्री बनेंगे. उन्होंने कहा कि चुनाव हारने के बाद भी तारिक साहब को एनसीपी ने राज्यसभा सांसद बनाया. केंद्रीय राज्य मंत्री बना कर पद और प्रतिष्ठा भी दी, लेकिन यह पार्टी के लिए बड़ी भूल हुई. इस भूल का खामियाजा पार्टी को अब तक भुगतना पड़ रहा है.



केके शर्मा ने कहा कि वाले दिनों में लोकसभा के साथ विधानसभा में भी एनसीपी अपना प्रत्याशी देगी.  इसमें युवा वर्ग और अल्पसंख्यकों को तवज्जो दी जाएगी.

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019: गया, नवादा, जमुई में मतदान प्रतिशत में बढ़ोतरी, औरंगाबाद में कम हुई वोटिंग

कांग्रेस छोड़कर एनसीपी में शामिल हुए शाहिद हिंदुस्तानी ने आरोप लगाया कि तारिक अनवर के कांग्रेस में शामिल होते ही कांग्रेस में गुटबाजी बढ़ गई है. शाहिद ने कहा कि उन्हें उचित तवज्जो नहीं मिल रही थी इसलिए कांग्रेस छोड़ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का दामन थाम लिया है. उन्होंने दावा किया कि वे हर हाल में कटिहार से एनसीपी प्रत्याशी मोहम्मद शकूर को विजय बनाएंगे.

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019: 'बागी' हुए तेजप्रताप, RJD कैंडिडेट के खिलाफ किया रोड शो

बताते चलें कि पिछले दो चुनाव तारिक अनवर ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के टिकट से ही कटिहार से जीते थे. लेकिन इस बार उन्होंने पाला बदल लिया और अब वे कांग्रेस के टिकट से चुनावी मैदान में हैं. वहीं तारिक अनवर के ही करीबी रहे पूर्व विधायक मोहम्मद शकूर एनसीपी के टिकट से कटिहार लोकसभा के उम्मीदवार हैं.
Loading...

कटिहार के राजनीतिक गलियों में कहा जा रहा है कि बिहार के इस एक मात्र सीट जिससे एनसीपी चुनाव लड़ रही है और इसे शरद पवार ने अपनी प्रतिष्ठा का विषय बना लिया है. जाहिर है मोहम्मद शकूर के कटिहार की लड़ाई में आने से त्रिकोणीय मुकाबले के आसार बन रहे हैं.

रिपोर्ट- सुब्रत गुहा

ये भी पढ़ें-
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...