कटिहार में टला बड़ा रेल हादसा, मालगाड़ी की इंजन अचानक पटरी से उतरी

मामला कटिहार रेलयार्ड के केबिन नंबर एक के पास का है. रात में हुई इस घटना से अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए .

News18 Bihar
Updated: February 7, 2019, 12:37 PM IST
News18 Bihar
Updated: February 7, 2019, 12:37 PM IST
बिहार के कटिहार जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां एक बड़ा हादसा होने से टल गया. मालदह से कटिहार आ रही मालगाड़ी की इंजन अचानक पटरी उतर गई. इससे कटिहार रेलखंड की 16 एवं 17 नंबर रेलखंड लाइन काफी देर तक बाधित हो गई. सूचना के बाद मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने इंजन को क्रेन के माध्यम से पटरी रखकर फिर से मालगाड़ी को रवाना किया.

जानकारी के मुताबिक, मामला कटिहार रेलयार्ड के केबिन नंबर एक के पास का है. रात में हुई इस घटना से अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए . इसके बाद रेल प्रशासन के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और ट्रैक को क्लियर करवाया. स्थानीय लोगों ने कहा कि दिन में इस ट्रैक पर कॉन्ट्रैक्टर द्वारा काम किया गया था. बोरियों में बालू भर कर ट्रैक पर रखे गए थे. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि बालू की वजह से ही इंजन पटरी से उतरी है.

बाते दें कि बिहार के हाजीपुर में रविवार को बड़ा रेल हादसा हुआ था. अहले सुबह हुए इस रेल हादसे में जोगबनी से नई दिल्ली जा रही आनंद बिहार-राधिकापुर सीमांचल एक्सप्रेस की 11 बोगियां पटरी से उतर गईं थी. इस हादसे में सात लोगों की मौत हो गई थी, जबकि कई यात्री घायल हैं. रेलवे ने इस हादसे के बाद मृतकों और घायलों के लिए मुआवजे का ऐलान किया था. रेलवे के मुताबिक मृतक के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा जबकि गंभीर रूप से घायलों को एक लाख रुपए.

रिपोर्ट- सुब्रत

ये भी पढ़ें-



बिहार में BJP का चुनाव अभियान शुरू, 'जीत के लिए दिया ये गुरु मंत्र'
Loading...

बाहुबली अनंत सिंह ने JDU पर किया हमला, कहा- चुनाव आते ही घर बैठ जाएंगे ललन

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कटिहार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2019, 10:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...