बिहार पुलिस की 'करतूत': 5 साल के बच्चे को बना दिया चार्जशीटेड अपराधी

मामला थाने से निकल कर कोर्ट तक पहुंच चुका है. अभिषेक के अधिवक्ता शंकर सिंह कहते हैं कि पुलिसिया जांच में खामी के कारण ही बच्चे को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

News18 Bihar
Updated: August 11, 2018, 3:50 PM IST
बिहार पुलिस की 'करतूत': 5 साल के बच्चे को बना दिया चार्जशीटेड अपराधी
कटिहार का आजमनगर थाना
News18 Bihar
Updated: August 11, 2018, 3:50 PM IST
बिहार के कटिहार में पुलिस की करतूत ने एक पांच साल के बच्चे को चार्जशीटेड अपराधी बना दिया. मामला कटिहार के आजमनगर थाना से जुड़ा है जहां बच्चे अभिषेक को पहले केस का आरोपी बनाया गया फिर उसे थाने से ही बेल भी दिया गया लेकिन केस की चार्जशीट कोर्ट को भेज दी गई.

कटिहार के न्यायलय परिसर में परिजनों के साथ चक्कर काटता अभिषेक पूरी तरह दहशत में है. दहशत ऐसी कि उसने खेल के मैदान के साथ-साथ स्कूल जाना भी छोड़ दिया है. दरअसल कटिहार के आजमनगर थाना कांड सख्या 343 /16 में मारपीट के एक मामले में आवेदक के बयान पर 6 लोगों को आरोपी बनाया गया.

सभी पर धारा 147 ,149 ,341 323 और 307 लगाया गया. 20 /12 /2016 को आजमनगर थाना में दर्ज इस मामले में जांच के बाद चार्जशीट भी हुआ और पांच लोगों के साथ-साथ 5 साल के अभिषेक को भी आरोपी बना कर रख दिया जाता है. अभिषेक के परिजनों की मानें तो पैसे के बल पर पुलिसवालों ने कुछ रहम किया लेकिन इस मामले में सिर्फ धारा 307 को हटाया जबकि अन्य धाराओं को यूं ही रख दिया.

परिजनों का आरोप है कि उनलोगों को इस मामले से कोई लेना देना नहीं है. हमने थाने में जा कर अधिकारियों से अभिषेक के बारे में उम्र का हवाला देकर कई बार इंसाफ की गुहार तक लगाई मगर मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई.

मामला थाने से निकल कर कोर्ट तक पहुंच चुका है. अभिषेक के अधिवक्ता शंकर सिंह कहते हैं कि पुलिसिया जांच में खामी के कारण ही बच्चे को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इस मामले में कटिहार के एसपी विकास कुमार ने बताया कि अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी से मामले की जांच करवाया जायेगा और जो भी दोषी अधिकारी होंगे उन पर कार्रवाई की जायेगी.

रिपोर्ट- सुब्रत गुहा
पूरी ख़बर पढ़ें
Loading...
अगली ख़बर