लाइव टीवी

बिहार में युवक की पीट-पीटकर हत्या, रंगदारी देने से किया था इनकार

भाषा
Updated: November 13, 2019, 5:28 PM IST
बिहार में युवक की पीट-पीटकर हत्या, रंगदारी देने से किया था इनकार
कटिहार में गौ सेवक की पीट-पीट कर हत्या (प्रतीकात्मक फोटो)

जानकारी के मुताबिक जमाल अपने भाई कमाल और एक अन्य व्यक्ति के साथ 18 मवेशियों को लेकर जा रहे थे. इस दौरान लाभा पुल के समीप सागर यादव और उनके तीन बेटों ने उन्हें घेर लिया और रंगदारी की मांग की.

  • Share this:

कटिहार. बिहार (Bihar) के कटिहार (Katihar) जिले में कथित तौर पर रंगदारी (Extortion) देने से इनकार करने एक युवक की हत्या कर दी गई. मृतक एक मवेशी व्यापारी (Cattle Trader) के यहां सहायक के रूप में काम करता था. कटिहार सदर अनुमंडल पुलिस अधिकारी अनिल कुमार ने मंगलवार को बताया कि मृतक का नाम मोहम्मद जमाल (30) है. उन्होंने हत्या के पीछे व्यवसायिक प्रतिस्पर्धा होने की आशंका जताई है. साथ ही कहा कि मृतक के परिजनों ने रंगदारी की मांग किए जाने की बात कही है.


अनिल कुमार ने बताया कि मुफस्सिल थाना क्षेत्र निवासी जमाल अपने भाई कमाल और एक अन्य व्यक्ति के साथ सोमवार की देर शाम 18 मवेशियों को लेकर जा रहे थे. इस दौरान लाभा पुल के समीप सागर यादव और उनके तीन बेटों ने उन्हें घेर लिया और रंगदारी की मांग की. पैसे देने से इनकार करने पर चारों उन पर टूट पड़े और उन्होंने लाठी- डंडे से जमाल को बुरी तरह पीट दिया और उनके मवेशियों को अपने कब्जे में ले लिया. कमाल और एक अन्य सहयोगी किसी प्रकार वहां से भाग निकले लेकिन जमाल की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई.




आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर छानबीन शुरूअनिल ने बताया कि इस सिलसिले में आरोपी सागर यादव और उसके तीनों बेटों के खिलाफ प्राथमिकी (FIR) दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है. पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है. उन्होंने बताया कि हत्या के विरोध में स्थानीय लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग 31 कटिहार-गेड़ाबाड़ी मार्ग पर आगजनी करने के साथ करीब तीन घंटे तक जाम कर दिया. सड़क जाम करने वाले लोग मृतक के परिवारवालों को 25 लाख रुपये का मुआवजा और अविलंब मामला दर्ज कर दोषियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. अनिल ने बताया कि पुलिस और प्रशासन के प्रयास से मामला शांत हुआ और सड़क जाम खत्म होने के बाद शव को पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल भेजा गया. वहीं, पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बंधक बनाए गए 18 मवेशियों में से 13 को बरामद कर लिया है.


ये भी पढ़ें-

 




News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कटिहार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 3:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर