Home /News /bihar /

बिहार में 4 हाथ-पैर वाले बच्चे का हुआ जन्म, लोग मान रहे हैं भगवान का अवतार, जानें क्या कहते हैं डॉक्टर?

बिहार में 4 हाथ-पैर वाले बच्चे का हुआ जन्म, लोग मान रहे हैं भगवान का अवतार, जानें क्या कहते हैं डॉक्टर?

OMG News: बिहार के कटिहार जिले में चार हाथ पैर वाले बच्चे का जन्म हुआ है. (सांकेतिक तस्वीर)

OMG News: बिहार के कटिहार जिले में चार हाथ पैर वाले बच्चे का जन्म हुआ है. (सांकेतिक तस्वीर)

OMG News: बिहार के कटिहार जिले में चार हाथ और चार पैर वाले बच्चे का जन्म होने पर लोग इसे दैवीय चमत्कार मान रहे हैं. लोगों ने बच्चे को भगवान का अवतार बताया है. दरअसल बीते दिनों कटिहार सदर अस्पताल में एक मह‍िला ने अद्भुत बच्चे को जन्म द‍िया था. बच्चे का एक सिर, चार हाथ और चार पैर थे.

अधिक पढ़ें ...

कटिहार. बिहार के कटिहार (Katihar) जिले में चार हाथ और चार पैर वाले बच्चे का जन्म होने पर लोग इसे दैवीय चमत्कार मान रहे हैं. लोगों ने बच्चे को भगवान का अवतार बताया है. दरअसल बीते दिनों कटिहार सदर अस्पताल में एक मह‍िला ने अद्भुत बच्चे को जन्म द‍िया था. बच्चे का एक सिर, चार हाथ और चार पैर थे. इस अद्भुत बच्चे के जन्म के बाद कोई इसे कुदरत का कर‍िश्मा तो कोई भगवान का अवतार बता रहा है. वहीं इस बच्चे को देखने के ल‍िए अस्पताल में लोगों की भीड़ भी लग गई.


बताया जाता है कि बच्चे का जन्म होते ही नर्सों और चिकित्सकों के बीच कई तरह की चर्चा होने लगी है. नर्सों ने परिजनों को इस बात की जानकारी दी कि अनुराधा कुमारी का बच्चा सामान्य नहीं है, बल्कि एक अनोखा बच्चा है. इस अद्भुत बच्चे की जन्म की जानकारी पूरे अस्पताल में आग की तरह फैल गई. देखते ही देखते लोगों की भीड़ जुट गई और लोग इसे कुदरत का करिश्मा मानने लगे.


इधर परिजनों का आरोप है कि एक निजी क्लीनिक में तीन से चार बार अल्ट्रासाउंड कराया गया. हो सकता इसी वजह से बच्चे पर प्रभाव पड़ा हो. हालांकि, डॉक्टरों ने यह आश्वासन दिया कि बच्चा स्वस्थ है और तंदुरुस्त है. लेकिन बच्चे के चार पैर, चार हाथ होने की वजह से यह बात पूरे इलाके में कौतूहल का विषय बन गया है. डॉक्टरों के अनुसार फिलहाल बच्चा स्वस्थ है. बच्चे के जन्म के बाद कई लोग उसे देखने के लिए अस्पताल भी पहुंच रहे हैं.
बताया जा रहा है कि हफलागंज से महिला कटिहार सदर अस्पताल में प्रसव पीड़ा के बाद पहुंची थी, जहां उन्होंने अद्भुत बच्चे को जन्म दिया. वहीं सदर अस्पताल की डॉक्टर शशी किरण कहती हैं कि इसमें अद्भुत, अजूबा या देवी करिश्मा जैसी कोई बात नहीं है. मेडिकल साइंस में इससे भी पहले ऐसा कई बार हो चुका है.

Tags: Child, Katihar news, OMG News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर