• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • बिहार के इस शहर में कोरोना वैक्सीन लगावाने वालों को गिफ्ट में मिल रहा टीवी-पंखा, जानें पूरी कहानी

बिहार के इस शहर में कोरोना वैक्सीन लगावाने वालों को गिफ्ट में मिल रहा टीवी-पंखा, जानें पूरी कहानी

बिहार के कटिहार में कोरोना वैक्सीन लेने वालों को इनाम देते अधिकारी

बिहार के कटिहार में कोरोना वैक्सीन लेने वालों को इनाम देते अधिकारी

Katihar News: बिहार के कटिहार स्थित वार्ड नंबर 45 के पार्षद मंजूर खान कहते हैं कि उनका वार्ड वैक्सीनेशन में काफी पिछड़ा हुआ था और लोगों में वैक्सीनेशन को लेकर काफी भ्रम था, इसलिए इस तरह के कदम उठाने पड़े और अब इसका फायदा भी मिल रहा है.

  • Share this:
कटिहार. "छह माह में छह करोड़" टीका के लक्ष्य को पूरा करने के लिए सरकार अपने स्तर पर कई प्रयास कर रही है. इस बीच बिहार के कटिहार से टीकाकरण (Corona Vaccination) को बढ़ावा देने के लिए अनोखी पहल की गई है. यहां टीका लेने वालों को गिफ्ट दिया जा रहा है. सामाजिक कार्यकर्ता सह वार्ड नंबर 45 के पार्षद मंजूर खान द्वारा एक ऐसा प्रयास हुआ किया गया जो जिले के लिए एक नजीर बन गया है. नगर निगम के पार्षद ने अपने वार्ड के भट्टा टोला में टीकाकरण अभियान को बढ़ावा देने के लिए "टीका लगाओ इनाम पाओ" के तहत एक लकी ड्रा (Lucky Draw) का आयोजन किया. इस आयोजन में वैसे लोगों के बीच टीकाकरण को कामयाब बनाया है जो किसी भ्रम के कारण टीकाकरण से दूर थे.

इस लक्की-ड्रॉ के तहत भट्टा टोला में उत्सव नुमा माहौल में लगभग 800 लोगों का रजिस्ट्रेशन करवाया गया और फिर उन लोगों को वैक्सीनेशन किया गया. दिन के अंत में वैक्सीनेट किए गए सभी लोगों के बीच 'लकी-ड्रॉ' निकाला गया. लकी-ड्रॉ के लिए टीवी, पंखा, साइकिल और अन्य घरेलू सामान हर विजयी प्रतिभागियो को दिया गया. समाज के लोग इस आयोजन से बेहद खुश हैं. मुरली यादव ने कहा कि निश्चित तौर पर यह अनोखा आयोजन है और भले ही इनाम किसी को भी मिला हो लेकिन सभी को जीत का टीका मिला है.

नगर निगम के पार्षद मंजूर खान ने कहा कि उनका वार्ड वैक्सीनेशन में काफी पिछड़ा हुआ थी. इस बीच टीकाकरण को लेकर लोगों को आकर्षित करने के लिए उन्होंने निजी स्तर पर सामाजिक सहयोग से पुरस्कार का व्यवस्था की जबकि स्वास्थ्य विभाग द्वारा वैक्सीन उपलब्ध कराया गया. स्वास्थ्य विभाग के डीआईओ डी.एन.झा ने पार्षद की तारीफ करते हुए कहा कि निश्चित तौर पर यह एक अनोखा आयोजन है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज