कटिहार पुलिस को नवजोत सिंह सिद्धू की तलाश, 3 दिन से है लापता!
Katihar News in Hindi

कटिहार पुलिस को नवजोत सिंह सिद्धू की तलाश, 3 दिन से है लापता!
कांग्रेस विधायक और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू (फाइल फोटो)

पूर्व क्रिकेटर और पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के खिलाफ बिहार के बारसोई थाना में कोर्ट के आदेश पर मामला दर्ज किया गया है.

  • Share this:
कटिहार. बिहार (Bihar) की कटिहार (Katihar) जिला पुलिस बीते 3 दिनों कांग्रेस विधायक (Congress MLA) और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) की तलाश कर रही है. नवजोत सिंह सिद्धू की तलाश में कटिहार पुलिस की एक टीम बीते 3 दिनों के पंजाब के अमृतसर शहर में ठेरा जमाए हुए हैं. कटिहार पुलिस (Katihar Police) की यह टीम तमाम कोशिश के बावजूद अब तक नवजोत सिंह सिद्धू तक नहीं पहुंच पाई है.  अब कटिहार पुलिस ने नवजोत सिंह सिद्धू के मिलने तक तलाश रखने की बात कही है. उल्‍लेनीय है कि नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ बिहार के बारसोई थाना में मामला दर्ज है, इसी मामले में पुलिस उनकी तलाश कर रही है.

क्‍या है पूरा मामला
कांग्रेस विधायक और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू को कटिहार पुलिस पंजाब के अमृतसर में बीते 3 दिनों से ढूंढ रही है. पूर्व क्रिकेटर, कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू बारसोई थाना में कांड संख्या 93/19 के आरोपी है. कटिहार आरक्षी अधीक्षक विकास कुमार ने अनुसार, बारसोई थाना में 16 अप्रैल 2019 को कांग्रेस प्रत्याशी तारीक अनवर के पक्ष में प्रचार के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू बलरामपुर आए थे. प्रचार अभियान के दौरान, उनके खिलाफ आचार संहिता का मामला दर्ज किया गया था. सिद्धू पर आरोप है कि उन्‍होंने चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए बलरामपुर में ‘हेट स्पीच’ का प्रयोग करते हुए  भावना भड़काने का प्रयास किया था.

यह भी पढ़ें: लालू यादव की प्रताड़ना से परेशान 'जिन्न' अब एनडीए के पाले में- सुशील मोदी
कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुआ था मामला


पुलिस अधीक्षक विकास कुमार के अनुसार, इस मामले में नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर बारसोई थाना में कांड 93/19 का एक मामला दर्ज किया गया था. इसी मामले की जांच के लिए, बारसोई थाना के जांच अधिकारी जनार्दन राम और जावेद आलम को अमृतसर भेजा गया है. जहां 3 दिनों से पुलिस के अधिकारी मामले पर जांच कर रही हैं, बताया जा रहा है कि बीते 3 दिनों में बिहार पुलिस के ये अधिकारी कई बार नवजोत सिंह सिद्धू के घर के चक्‍कर लगा चुके हैं. बावजूद इसके, अब तक उनको सिद्धू से उनकी मुलकात नहीं हुई. अब बिहार पुलिस ने उन्‍हें लापता करना शुरू कर दिया है.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading