• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Pranpur Election Results 2020: प्राणपुर से BJP की निशा सिंह जीतीं

Pranpur Election Results 2020: प्राणपुर से BJP की निशा सिंह जीतीं

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) में प्राणपुर विधानसभा सीट (Pranpur Assembly Seat) पर हुई मतगणना में बीजेपी की उम्मीदवार निशा सिंह जीत चुकी हैं. उन्होंने कांग्रेस के उम्मीदवार तौकीर आलम को 2972 मतों के अंतर से हराया.

  • Share this:
    कटिहार. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) में प्राणपुर विधानसभा सीट (Pranpur Assembly Seat) पर हुई मतगणना में बीजेपी की उम्मीदवार निशा सिंह जीत चुकी हैं. उन्होंने कांग्रेस के उम्मीदवार तौकीर आलम को 2972 मतों के अंतर से हराया.

    कटिहार जिले की प्राणपुर सीट का महत्वपूर्ण स्थान है. इस जिले से मौजूदा सरकार में एक मंत्री विनोद कुमार सिंह (Vinod Singh) प्राणपुर विधानसभा क्षेत्र से ही प्रतिनिधित्व करते हैं. बीजेपी (BJP) की टिकट पर लगातार दूसरी बार साल 2015 के चुनाव में विनोद कुमार सिंह को जीत मिली. पिछले चुनाव में विनोद सिंह ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी इशरत प्रवीण को हराया था. पिछले चुनाव में महागठबंधन की ओर से कांग्रेस प्रत्याशी तौकीर आलम तीसरे नंबर पर थे.

    प्राणपुर विधानसभा क्षेत्र का सियासी समीकरण बेहद दिलचस्प माना जा रहा है. प्राणपुर की जनता की जनता ने विनोद कुमार सिंह पर 2010 और 2015 के विधानसभा चुनाव में अपना भरोसा जताया था. 2015 में जीत के बाद कुछ समय तक विपक्ष में रहने के बाद विनोद सिंह जेडीयू-बीजेपी गठबंधन के बाद मंत्री बने. प्रदेश बीजेपी संगठन में विनोद कुमार की अच्छी पकड़ मानी जाती है.

    विकास के दावे फेल
    साल 2015 के चुनाव में बीजेपी के विनोद कुमार सिंह को 47924 वोट मिले थे, जबकि दूसरे नंबर रहे इशरत को 39928 मत मिला था. पिछले चुनाव में यहां के 179960 वोटर्स ने मतदान किया था. बीजेपी गठबंधन की सरकार होते हुए भी यह क्षेत्र अभी विकास के लिए तरस ही रहा है. यहां सड़क, पानी, बिजली जैसी मूलभूत सुविधाएं भी पूरी तरक जनता को नहीं मिली पाई हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज