कटिहार में हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बची राजधानी एक्सप्रेस
Katihar News in Hindi

कटिहार में हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बची राजधानी एक्सप्रेस
कटिहार में राजधानी एक्सप्रेस की कपलिंग जोड़ते रेलवे कर्मचारी

कपलिंग टूटने के कारण दिल्ली से डिब्रूगढ़ जाने वाली 12424 राजधानी एक्सप्रेस एक घंटे तक कटिहार जंक्शन पर खड़ी रही

  • Share this:
बिहार के कटिहार (Katihar) में बड़ा रेल हादसा टला है. यहां नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ जाने वाली 12424 राजधानी एक्सप्रेस (Rajdhani Express) हादसे का शिकार होते-होते बच गई. दरअसल ट्रेन (Train) के इंजन से बोगी को जोड़ने वाली कपलिंग खुल गई. बताया जा रहा है कि अपने तय समय से राजधानी एक्सप्रेस (Delhi-Dibrugarh Rajdhani) ट्रेन कटिहार पहुंची थी. इसी बीच जैसे ही ट्रेन आगे के लिए खुलने लगी इंजन से बोगी को जोड़ने वाली ट्रेन के कपलिंग टूट गई.

नजर पड़ते ही ट्रेन को रोका गया

टूटी कपलिंग पर नज़र पड़ते ही ट्रेन को रोका गया और अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई. सेक्शन के अधिकारियों की मौजूदगी में टूटी कपलिंग को जोड़ने का काम शुरू किया गया. कहा जा रहा है कि ट्रेन अगर अपनी रफ्तार पकड़ लेती तो बड़ा हादसा हो सकता था लेकिन इसे समय रहते टाल दिया गया.



एक घंटे तक खड़ी रही ट्रेन
इस दौरान एक घंटे से अधिक समय तक राजधानी एक्सप्रेस कटिहार स्टेशन पर खड़ी रही. ट्रेन के लेट होने से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. राजधानी एक्सप्रेस के इंजन से बोगी को जोड़ने वाले काम में और इसके मेंटेनेंस में कैसे इतनी बड़ी चूक हुई है इस मामले में रेल प्रशासन फिलहाल कुछ भी कहने के लिए तैयार नहीं हो रही है.

रिपोर्ट- सुब्रत गुहा

ये भी पढ़ें- पति से झगड़कर महिला ने की सामूहिक आत्महत्या, चार की गई जान

ये भी पढ़ें- न आंखो पर चश्मा, न गले में चेन बदल गई 'छोटे सरकार' की पहचान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज