होम /न्यूज /बिहार /

JDU सांसद के सामने ही RJD नेता ने नल-जल योजना की उड़ाई धज्जियां, मंच पर ही DDC से तू-तू मैं-मैं

JDU सांसद के सामने ही RJD नेता ने नल-जल योजना की उड़ाई धज्जियां, मंच पर ही DDC से तू-तू मैं-मैं

RJD vs JDU: बिहार में महागठबंधन की सरकार बनते ही राष्‍ट्रीय जनता दल के नेता जेडीयू पर हावी होने लगे हैं. कटिहार में जन सुशासन शिविर लगाया गया था. मंच पर JDU सांसद, RJD के पूर्व विधायक, DDC और अन्‍य अधिकारी मौजूद थे. इस दौरान आरजेडी विधायक ने नल जल योजना में भ्रष्‍टाचार का आरोप लगा दिया. डीडीसी से उनकी कहासुनी भी हो गई.

अधिक पढ़ें ...

कटिहार. बिहार में सियासी समीकरण बदलने के साथ ही इसका असर जमीन पर भी दिखने लगा है. राष्‍ट्रीय जनता दल के नेता सत्‍ता में सहयोगी जनता दल यूनाइटेड के नेताओं पर हावी होने लगे हैं. प्रदेश के कटिहार जिले में कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला है. जन सुशासन शिविर में नल-जल योजना को लेकर तीखी नोकझोंक देखने को मिली. RJD नेता ने JDU सांसद के सामने ही नल-जल योजना में भ्रष्‍टाचार का आरोप लगाते हुए स्‍कीम की धज्जियां उड़ाने लगे. हालात इस कदर तनावपूर्ण हो गया कि आरजेडी के पूर्व विधायक जनता के सामने खुले मंच पर ही DDC से उलझ पड़े और उन पर भी गंभीर आरोप लगा दिया. इस दौरान जेडीयू सांसद राजद नेता को समझाने की कोशिश भर करते रहे.

बिहार में सत्ता का समीकरण बदलते ही अब विधानसभा स्तर की राजनीति में भी राजद हावी होता दिख रहा है. कटिहार के बरारी विधानसभा में जन सुशासन शिविर का आयोजन किया गया था. मंच पर जदयू के सांसद दुलाल चंद्र गोस्वामी एवं जेडीयू के बरारी विधायक विजय सिंह की मौजूदगी में ही पूर्व राजद विधायक नीरज यादव ने नल-जल योजना में भ्रष्टाचार पर जमकर हमला बोला. डीडीसी द्वारा पूर्व विधायक के आरोपों को खारिज करने पर नीरज यादव ने डीडीसी पर भी कई संगीन आरोप लगाए.  बड़ी बात यह है शिविर में मौजूद लोगों ने भी सीएम नीतीश की महत्‍वाकांक्षी योजना में भ्रष्टाचार के आरोप पर नीरज यादव की बातों को सही ठहराया.

पूर्व विधायक और डीडीसी भिड़े

मंच पर ही डीडीसी और पूर्व विधायक में तू-तू मैं-मैं होने लगा. इसके बाद डीडीसी ने सफाई देते हुए कहा कि इस शिविर के माध्यम से जो भी शिकायतें आई हैं, उनकी जांच करवाई जाएगी. राजद के पूर्व विधायक ने डीडीसी अरुण ठाकुर पर पूर्व से ही भ्रष्टाचारी होने और संवेदक के साथ मिलकर भ्रष्टाचार करने का है आरोप लगाया है. उन्‍होंने कहा कि अब सरकार बदल चुकी है. किसी भी हालत में लोगों के साथ ठगी नहीं होने दिया जाएगा और जन सुशासन शिविर का उद्देश्य भी यही होना चाहिए. राजद के पूर्व विधायक द्वारा नल-जल योजना में भ्रष्टाचार के संगीन आरोपों पर वर्तमान जदयू विधायक और जदयू के सांसद मंच पर मौजूद होने के बावजूद चुप रहने में ही भलाई समझी.

सीएम नीतीश कुमार की महत्‍वाकांक्षी योजना

नल-जल योजना मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की महत्‍वाकांक्षी योजनाओं में से एक है. सीएम नीतीश हर घर तक नल के माध्‍यम से जल पहुंचाने की कोशिशों में जुटे हैं. अब उसी योजना में खुलेआम भ्रष्‍टाचार का आरोप लगने से गंभीर सवाल उठने लगे हैं.  इससे पहले भी नल-जल योजना में ठेका देने के मामले में भाई-भतीजावाद की खबरें सामने आ चुकी हैं. अब राजद नेता ने मंच से ही इस योजना पर गंभीर आरोप लगा दिए हैं. खास बात यह है कि जन सुशासन शिविर में मौजूद लोगों ने भी राजद के पूर्व विधायक के आरोपों को जायज ठहराया.

Tags: Bihar News, Katihar news, Mahagathbandhan

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर