लाइव टीवी

Lockdown: जिंदगी मौत न बन जाए संभालो यारो... कटिहार पुलिस की 'खास' पहल के मुरीद हुए लोग...
Katihar News in Hindi

News18 Bihar
Updated: March 31, 2020, 1:48 PM IST
Lockdown: जिंदगी मौत न बन जाए संभालो यारो... कटिहार पुलिस की 'खास' पहल के मुरीद हुए लोग...
कटिहार में पुलिसवाले गीत गाकर लोगों को लॉकडाउन पालन करने की अपील कर रहे हैं,.

वर्दीवालों के हाथों में न तो कोई डंडा है और न ही कोई बंदूक. अदद एक माइक और छोटे साउंड सिस्टम के जरिए वर्दीवाले गायक की भूमिका में नजर आ रहे हैं और लोगों से लॉकडाउन (Lockdown) को सफल बनाते हुए कोरोना (Corona) को भारत से भगाने का आह्वान कर रहे हैं.

  • Share this:
कटिहार. कोरोना वायरस के संक्रमण (Corona virus infection) के खतरे को देखते हुए लॉकडाउन ( Lockdown) को सफल बनाने के लिए देशभर से पुलिस की ओर से कई कठोर कार्रवाई की तस्वीरें सामने आ रही हैं तो कई अनोखी पहल की खबरें भी सामने आ रही हैं. इसी क्रम में बिहार की कटिहार पुलिस (Katihar Police) ने लोगों को घर मे रखने के लिए एक शानदार पहल की है. यहां वर्दीवालों के हाथों में न तो कोई डंडा है और न ही कोई बंदूक. अदद एक माइक और छोटे साउंड सिस्टम के जरिए वर्दीवाले गायक की भूमिका में नजर आ रहे हैं और लोगों से लॉकडाउन को सफल बनाते हुए  कोरोना को भारत से भगाने का आह्वान कर रहे हैं. जिला यातायात थाना प्रभारी प्रेम कुमार और कदवा थाना प्रभारी राजीव झा की ये पहल बेहद कारगर भी साबित हो रही है.

"आ..अब घर में रहें" 
ट्रैफिक थाना प्रभारी प्रेम कुमार कहते हैं कि पहले तो शक्ति से लोगों को लॉकडाउन के दौरान कानून का पालन करवाने की कवायद की गई है जो अब भी जारी है, लेकिन इस बीच लगा कि अगर कुछ नयी पहल की जाए तो यह और भी कारगर साबित हो सकता है. इसलिए "आ..अब घर में रहें" गीत गा कर लोगों को घरों में रहने की अपील कर रहे हैं. उनकी इस पहल से उनके साथ ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मी भी खासे उत्साहित हैं.

''जिंदगी मौत न हो जाए...''



ऐसी ही पहल कटिहार के कदवा थाना क्षेत्र के थाना प्रभारी राजीव झा भी करते दिख रहे हैं. दरअसल इस क्षेत्र में लॉकडाउन के दौरान अन्य प्रदेशों में काम करनेवाले लोग बड़ी संख्या में आए हुए हैं. इनलोगों को घरों में रखना भी अपने आप में प्रशासन के सामने एक बड़ी चुनौती है. जाहिर ये सिर्फ कड़े कानून या लाठी के बल पर संभव नहीं है. इसलिए थाना प्रभारी राजीव रंजन झा भी देश प्रेम के गीत गाकर लोगों में देशहित की जज्बा जाग कर "स्टे- होम" की सलाह दे रहे हैं.





कदवा प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश कुमार गुप्ता भी थाना प्रभारी की इस पहल को बेहद कारगर बता रहे हैं. उनकी मानें तो लोग थाना प्रभारी की इस संगीत भरे निवेदन को बड़े ध्यान से सुनते हुए यथासंभव अपने ही घरों में रहने की कोशिश करते हैं.

ये भी पढ़ें


Lockdown: शर्मनाक! अस्पताल जा रहे घायलों को बाइक से उतारा, फिर मुर्गा बनाया और मेंढक स्टाइल में चलाया




Bihar COVID-19 UPDATE: पॉजिटिव केस की संख्या 16 हुई , देखें किस जिले में कितने संदिग्ध मरीज

First published: March 31, 2020, 11:33 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading