दिल्ली दरबार तक आवाज पहुंचाने को 'खास' कटोरे से छात्रों ने मांगी भीख, पढ़ें पूरा माजरा
Katihar News in Hindi

दिल्ली दरबार तक आवाज पहुंचाने को 'खास' कटोरे से छात्रों ने मांगी भीख, पढ़ें पूरा माजरा
कटिहार में राजधानी एक्सप्रेस में छात्रों ने भीख मांग कर प्रदर्शन किया.

छात्र इसलिए नाराज हैं कि एक साल पहले एनएफ रेल मंडल के चतुर्थ वर्ग में चयनित अभ्यर्थियों की ज्वाइनिंग नहीं करवाई जा रही है.

  • Share this:
बिहार के कटिहार में छात्रों ने अनोखा प्रदर्शन किया. इसमें उन्होंने हाथ में एक कटोरा लेकर सांकेतिक रूप में भिक्षाटन किया. उत्तर भारतीय छात्र मोर्चा के बैनर तले सैकड़ों की संख्या में कटिहार स्टेशन पर गुवाहाटी  से दिल्ली जा रही राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन में भीख मांग कर प्रदर्शन किया. यह इसलिए कि देश की राजधानी जाने वाले यात्रियों के जरिये उनकी आवाज दिल्ली दरबार तक पहुंच सके. खास बात यह रही कि छात्रों ने भीख मांगने के लिए जिस कटोरे का इस्तेमाल किया उसे 'मोदी कटोरा' नाम दिया.

एक साल से छात्रों की ज्वाइनिंग नहीं
बताया जा रहा है कि छात्र इसलिए नाराज हैं कि एक साल पहले एनएफ रेल मंडल के चतुर्थ वर्ग में चयनित अभ्यर्थियों की ज्वाइनिंग नहीं करवाई जा रही है. बताया जा रहा है कि इसके लिए तमाम कागजी प्रक्रिया भी पूरी कर ली गई है, लेकिन नियुक्त नहीं किया जा रहा है.

2577 छात्रों का भविष्य अंधेरे में
स्थानीय जन प्रतिनिधियों के समर्थन प्राप्त इस अनोखे प्रदर्शन के तहत चयनित उम्मीदवारों ने उत्तर भारतीय छात्र मोर्चा के बैनर तले प्रदर्शन किया. इसके संयोजक समरेंद्र कुणाल ने कहा कि 2577 छात्रों की तमाम कागजी प्रक्रिया पूरा होने के बावजूद  एनएफ रेल मंडल  के मालीगांव डिवीजन में उनलोगों को ज्वाइन नहीं करवाया जा रहा है.



Katihar
छात्रों का कहना है कि उनका चयन हो चुका है फिर उनकी नियुक्ति क्यों नहीं की जा रही है?


टाल-मटोल कर रहा रेलवे
उन्होंने बताया कि इसके लिए कोई स्पष्ट कारण भी नहीं बताया जा रहा है. हालांकि यह जरूर कहा जा रहा है कि चयनित पैनल पर केस दर्ज है क्योंकि असम के लोग अनुसूचित जनजाति के आधार पर  विशेष आरक्षण की मांग कर रहे हैंं. जबकि परीक्षा और चयन की पूरी प्रक्रिया होने तक ऐसी कोई बात सामने नहीं आई थी.

पहले भी कर चुके हैं प्रदर्शन
बता दें कि इसको लेकर देश भर से कटिहार पहुंचे अभ्यर्थियों ने पहले भी डीआरएम बिल्डिंग के सामने प्रदर्शन किया था. एक बार फिर देश भर से पहुंचे ये चयनित उम्मीदवार पहले हाथ में कटोरा थाम कर पूरा बाजार घूम-घूमकर भिक्षाटन किया फिर उनकी आवाज दिल्ली दरबार तक पहुंचे इसलिए छात्रों ने ये मोदी कटोरा के साथ प्रदर्शन किया.

रिपोर्ट- सुब्रत गुहा

ये भी पढ़ें-


JDU नेता की कार से साकेत कोर्ट पहुंची ASP लिपि सिंह, उठे 'साजिश' के सवाल




क्या होगा जब बाहुबली अनंत सिंह और ASP लिपि सिंह का होगा आमना-सामना?

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज