लाइव टीवी

राजद्रोह के आरोप प्रसाद की तरह नि:शुल्क बांटे जा रहे हैं: कन्हैया कुमार
Katihar News in Hindi

भाषा
Updated: February 8, 2020, 1:15 AM IST

कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) ने सीएए-एनपीआर-एनआरसी के खिलाफ राज्यव्यापी ‘जन गण मन’ यात्रा के दौरान एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘राजद्रोह के आरोप प्रसाद की तरह नि:शुल्क बांटे जा रहे हैं.

  • Share this:


कटिहार. भाकपा नेता कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) ने शुक्रवार को कहा कि राजद्रोह (Treason) के आरोप ‘‘प्रसाद की तरह नि:शुल्क’’ बांटे जा रहे हैं, हालांकि आतंकवादियों के साथ गिरफ्तार एक पुलिस अधिकारी पर अब तक देशद्रोह का आरोप नहीं लगाया गया है. जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के पूर्व छात्र नेता जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के निलंबित डीएसपी दविंदर सिंह का जिक्र कर रहे थे. कन्हैया पर भी चार साल पहले पहले राजद्रोह का आरोप लगा था.


उन्होंने सीएए-एनपीआर-एनआरसी के खिलाफ राज्यव्यापी ‘जन गण मन’ यात्रा के दौरान एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘राजद्रोह के आरोप प्रसाद की तरह नि:शुल्क बांटे जा रहे हैं. कर्नाटक में महज एक नाटक के आधार पर स्कूली बच्चों को नामजद किया गया है. यह तब है जब एक पुलिस अधिकारी आतंकवादियों के साथ पकड़ा गया जिस पर अब तक यह आरोप नहीं लगाया गया है.’’



केंद्र सरकार पर जमकर हमला किया था
बता दें कि गुरुवार को मधेपुरा में कन्हैया कुमार ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला किया था. कन्हैया ने केंद्र सरकार की नीतियों को धर्म के नाम पर बांटने वाला बताया और कहा कि देश एक बार धर्म के आधार पर बंट चुका है अब इसे बंटने नहीं दिया जाएगा और धर्म का धंधा करने वाले का धंधा बंद करना होगा. कन्हैया ने कहा कि सरकार संविधान की ताकत को कमजोर करने के लिए और लोगों को मूल मुद्दा से भटकाने के लिए धर्म का उन्माद फैला रही है.


सरकारी संपत्ति को बेच रही हैउन्होंने कहा था कि लोग एनआरसी और सीएए के जुमले में फंसे हैं और सरकार सरकारी संपत्ति को बेच रही है. उन्होंने सरकार के राष्ट्रवाद पर सवाल करते हुए कहा कि यह पहली सरकार है जो सरकारी संपत्ति को बेच रही है. कन्हैया ने कहा कि जब सरकारी विद्यालय नहीं, अस्पताल नहीं तो सरकारी गृह मंत्री और सरकार का क्या काम है. उन्होंने अपने संबोधन में मधेपुरा की जर्जर एनएच का भी जिक्र किया.


ये भी पढ़ें- 


महाराष्ट्र होगा 1 मई से सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त,आदित्य ठाकरे ने दिये निर्देश


RBI ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रियल एस्टेट के लिए राहत का ऐलान


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कटिहार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 8, 2020, 1:15 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर