• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • 'पापा मैं टॉप कर गया...', सुनते ही UPSC टॉपर शुभम के साथ फोन पर फफक पड़े पिता!

'पापा मैं टॉप कर गया...', सुनते ही UPSC टॉपर शुभम के साथ फोन पर फफक पड़े पिता!

IAS टॉपर शुभम कुमार के पिता देवानंद सिंह व माता पूनम देवी.

IAS टॉपर शुभम कुमार के पिता देवानंद सिंह व माता पूनम देवी.

IAS Topper Shubham Kumar: यूपीएससी टॉपर शुभम के पिता देवानंद सिंह, उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक के मैनेजर हैं. उनकी मां पूनम देवी घरेलू महिला हैं. माता-पिता समेत परिवार के अन्य रिश्तेदार भी शुभम की उपलब्धि पर फूले नहीं समा रहे.

  • Share this:

कटिहार. “हेलो पापा मैं टॉप कर गया.” यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा-2020 के टॉपर शुभम के पिता को अपने कानों पर ही विश्वास नहीं हुआ. लेकिन, जब बेटे ने दोबारा टॉप करने की बात कही तो उनकी आंखें छलक उठीं. पिता-पुत्र दोनों एक साथ फोन पर ही रोने लगे. यूपीएससी टॉपर शुभम की उपलब्धि पर उनके परिवार के लोग न्यूज़ 18 हिंदी से अपने बातें साझा करते हुए रो पड़े. विद्या विहार परोरा से छठी से दसवीं तक की पढ़ाई करने के बाद शुभम बोकारो चले गए. साल 2014 से 18 तक IIT मुंबई में सिविल इंजीनियरिंग से बीटेक पूरी की. साल 2019 में भी वह यूपीएससी में 290 रैंक लाने के बाद फिलहाल इंडियन डिफेंस अकाउंट सर्विस पुणे में पदस्थापित हैं. आखिरी बार वह 16 अगस्त को वो कटिहार अपने घर आए थे.

यूपीएससी टॉपर शुभम के पिता देवानंद सिंह, उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक के मैनेजर हैं. शुभम के पिता बताते हैं कि वे लोग कदवा प्रखंड के कुमरीही गांव के रहने वाले हैं. पूरा परिवार शिक्षा के प्रति कितना सजग है यह इस बात से साफ हो जाता है कि शुभम की बड़ी बहन अंकिता भी इंदौर में बड़े पद पर नौकरी में हैं.

छठी क्लास में हुआ था कुछ ऐसा कि वहीं से बदल गयी थी IAS टॉपर शुभम की जिंदगी!

शुभम की मां पूनम देवी घरेलू महिला हैं और अपने बेटे की उपलब्धि पर बेहद खुश हैं. शुभम के चाचा मणि कुमार सिंह चाहते हैं कि उनका भतीजा इस इलाके में बाढ़ की समस्या को देखते हुए इसके स्थायी निदान पर भी कुछ काम करें. चाची मधु कुमारी भी शुभम के बचपन से लेकर अब तक की उपलब्धि साझा करते हुए बेहद खुशी जताती हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज