Viral VIdeo: ...और देखते-देखते नदी की धारा में समा गई लोगों से भरी नाव
Katihar News in Hindi

Viral VIdeo: ...और देखते-देखते नदी की धारा में समा गई लोगों से भरी नाव
बिहार में कटिहार के पास महानंदा नदी में पलटी नाव, 5 लोगों की मौत

इस हादसे का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें साफ देखा जा सकता है कि किनारे लगने से पहले ही नाव नदी में समा गई और उसमें सवार लोग डूबने लगे.

  • Share this:
कटिहार. पश्चिम बंगाल (West Bengal) के मालदा जिले में बिहार (Bihar) के कटिहार जिले (Katihar District) से लगी सीमा के पास महानंदा नदी ( Mahananda River) में यात्रियों से भरी नाव डूब जाने से 5 लोगों के मरने की खबर है. जबकि इस हादसे में 40 लोग लापता (Missing) बताए जा रहे हैं. जानकारी के अनुसार नाव में 60 से ज्यादा लोग सवार थे. हादसा गुरुवार रात उस वक्त हुआ, जब महानंदा नदी में एक नौका प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था. हादसे की शिकार इस नौका में आम लोग सवार थे. इसमें कटिहार जिले (Katihar District) के एक व्यक्ति की मौत की खबर है. बताया जा रहा है कि नाव में सवार लोग पश्चिम बंगाल के मालदा (Malda) से बिहार के कटिहार जा रहे थे. इसी दौरान अचानक नाव पलट गई और सभी लोग नदी में डूब गए.



इस हादसे का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. स्थानीय लोगों के मानें तो यह उसी हादसे का Live visual है. इसमें साफ देखा जा सकता है कि किनारे लगने से पहले ही नाव नदी में समा गई और उसमें सवार लोग डूबने लगे. हालांकि न्यूज़ 18 इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है और न ही इसकी आधिकारिक पुष्टि की गई है.



NDRF की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा
बता दें कि जिस जगह ये हादसा हुआ वो इलाका बंगाल के मालदा जिला के ईटहरी थाना क्षेत्र में आता है. घटना के बाद मालदा जिला के जिला अधिकारी और आरक्षी अधीक्षक घटनास्थल पर पहुंचे. फिलहाल एनडीआरएफ की मदद से वहां रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार हाट के बाद बड़ी संख्या में लोग दिनाजपुर मुकंदा घाट हो कर लौट रहे थे. इस बीच 60 लोग सवार होने से क्षमता से अधिक वजन के कारण नाव डूबने के अनुमान प्रथम दृष्ट्या में लगाया जा रहा है. स्थानीय लोगों की मानें तो इस नाव में कई मोटरसाइकिल ढोए जा रहे थे, जबकि वायरल वीडियो में मोटरसाइकिल नहीं दिख रही है.

BOAT3
हादसे का शिकार हुए ये सभी लोग नौका दौड़ देखने के बाद नाव से लौट रहे थे


हादसे के बारे में बताया जा रहा है कि डमडोलिया-वाजिदपुर के बीच अधिक लोड के कारण नाव पानी में डूब गई. बताया जा रहा है की मृतकों और लापता में से अधिकतर लोग पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं. जिन पांच लोगों के शव मिले हैं उनमें से चार अज्ञात हैं. जबकि एक की पहचान वेंगाई मोहम्मद के रूप में हुई है, जो नलसर पंचयात के रघुनाथपुर गांव के रहने वाले थे.

(रिपोर्ट- सुब्रत गुहा)

ये भी पढ़ें- 

बिहार से राज्यसभा सीट के लिए BJP के सतीश चंद्र दुबे आज भरेंगे अपना नामांकन

बाढ़ पीड़ितों की खातिर बच्ची ने फोड़ दिया गुल्लक, 11000 रुपए लेकर पहुंची पटना
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज