कटिहार में विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल ने किया ऑक्सीजन कालाबाजारी का खुलासा, 226 सिलेंडर जब्त

बिहार के कटिहार से जब्त ऑक्सीजन सिलेंडर

Katihar News: बिहार के कटिहार में ऑक्सीजन सिलेंडर की जब्ती के मामले में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने कहा कि मामला काफी संदिग्ध है क्योंकि अगर किसी के पास ऑक्सीजन सिलेंडर से जुड़ा वैधानिक कागज होता है तो वह नहीं भागता.

  • Share this:
कटिहार. बिहार के कटिहार में ऑक्सीजन की कालाबाजारी (Oxygen Black Marketing) के बड़े खेल का खुलासा हुआ है. इस दौरान 226 ऑक्सीजन सिलेंडर जब्त किए गए हैं जिनको लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस ट्रेन से कटिहार (Katihar) लाया गया था. दरअसल कटिहार बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद (VHP) शाखा को गुप्त सूचना मिली थी कि बड़ी संख्या में ऑक्सीजन सिलेंडर दो गाड़ियों में भरकर शहर के महत्वपूर्ण जगहों पर भेजा जा रहा हैं. इसी सूचना पर जब बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने उस गाड़ी को रोकना चाहा तो कटिहार स्टेशन के वीआईपी गेट के सामने लगे गाड़ी से जुड़े लोग भागने लगे, जिसके बाद इसकी सूचना जिला प्रशासन के आला अधिकारियों को दी गई.

सूचना मिलने पर एसडीओ और एसडीपीओ तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की जांच में जुट गए. प्रारंभिक जांच में जो पता चला है उसके आधार पर अनुमंडलाधिकारी ने कहा कि सभी सिलेंडर और गाड़ी को जब्त कर लिया गया है. आगे किन के नाम पर यह सिलेंडर आया था जांच के दौरान ही पता लग सकेगा. प्रारंभिक दौर में ये मामला कालाबाजारी से जुड़ा हुआ लग रहा है. अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने कहा कि मामला काफी संदिग्ध है क्योंकि अगर किसी के पास ऑक्सीजन सिलेंडर से जुड़ा वैधानिक कागज होता है तो वह नहीं भागता.



पूरे मामले में विश्व हिंदू परिषद के संयोजक पवन पोद्दार ने कहा कि उन लोगों को लगता है कि शहर के कुछ प्रसिद्ध लोग ऑक्सीजन कालाबाजारी के खेल से जुड़े हुए हैं. पहले भी कई बार इस तरह की सूचना उन लोगों तक पहुंची है. आज रंगे हाथ पकड़े जाने के कारण अब कोई सामने नहीं आ रहा है.