• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Katihar News: महिला ने दो नाबालिग बेटियों के धर्मांतरण का लगाया आरोप, पुलिस ने शुरू की जांच

Katihar News: महिला ने दो नाबालिग बेटियों के धर्मांतरण का लगाया आरोप, पुलिस ने शुरू की जांच

बिहार के कटिहार में जबरन धर्मांतरण का केस सामने आया.

बिहार के कटिहार में जबरन धर्मांतरण का केस सामने आया.

Religious Conversion News: महिला का आरोप है कि उनकी नाबालिग बड़ी और मझली बेटियों का धर्मांतरण करवा दिया गया है. अब छोटी बेटी के भी धर्मांतरण का है प्रयास किया जा रहा है. इस घटना में पुलिस ने तीन लोगों पर मामला दर्ज कर लिया है,

  • Share this:
कटिहार. कश्मीर से लेकर यूपी तक में धर्मांतरण (Religious Conversion) का मुद्दा गरम है. इसी बीच बिहार के कटिहार जिले में भी एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक महिला ने सनसनीखेज आरोप लगाया है कि ससुरालवालों ने उनकी दो नाबालिग बेटियों का धर्मांतरण करवा दिया है. महिला का आरोप है कि तीसरी बेटी का भी धर्मांतरण करवाने की कोशिश की जा रही है. आरोप लगाने वाली महिला का कहना है कि धर्मांतरण की इस साजिश में उनके पति भी साथ दे रहे हैं और ऐसा सिर्फ पैसों की लालच में किया जा रहा है. नगर थाना क्षेत्र के कालीबारी रोड के इस मामले में पुलिस ने पीड़ित महिला के बयान के आधार पर तीन लोगों पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है.

मिली जानकारी के अनुसार ब्राह्मण परिवार से आने वाली सोनी मूल रूप से फारबिसगंज की रहने वाली हैं. लगभग 17 साल पहले उनकी शादी कटिहार नगर थाना क्षेत्र के कालीबाड़ी रोड के रहने वाले राजू से हुई थी. दोनों की तीन बेटियां भी हैं. मगर सोनी का आरोप है उनके जेठ और ननद क्रिश्चियन धर्म अपना चुके हैं. अब उन्हें बिना जानकारी दिए उनकी नाबालिग बड़ी और मझली बेटियों का धर्मांतरण करवा दिया है. महिला का आरोप है कि उनकी छोटी बेटी का भी धर्मांतरण का है प्रयास किया जा रहा है.

महिला सोनी का आरोप यह भी है कि रुपये की लालच में उसके पति भी अपने परिवार के लोगों के साथ मिले हुए हैं. इस मामले की जानकारी देने और घरेलू विवाद की सूचना पर जब सोनी के भाई और पिता उन्हें लेने के लिए आया तो ससुराल पक्ष के लोगों ने मिलक उनकी जमकर पिटाई कर दी. गंभीर हालत में पहले उन्हें कटिहार सदर अस्पताल में भर्ती करवाया गया और फिर बेहतर इलाज के लिए बाहर भेजा गया है.

दूसरी ओर सोनी के पति राजू पूरे मामले पर सफाई देते हुए इसे घरेलू विवाद बता रहे हैं. हालांकि वह भी कहते हैं कि उनके परिवार में पहले ही उनके भाई और बहन धर्मांतरण कर चुके हैं. पूरे मामले पर कटिहार डीएसपी अमरकांत झा ने कहा कि सोनी के आवेदन पर पुलिस ने नगर थाना में जेठ और ननद सहित तीन लोगों पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज