लाइव टीवी

जम्मू-कश्मीर में शहीद हुआ बिहार का लाल, परिवार बोला- बेटे की शहादत पर फख्र है हमें

News18 Bihar
Updated: June 11, 2019, 1:47 PM IST
जम्मू-कश्मीर में शहीद हुआ बिहार का लाल, परिवार बोला- बेटे की शहादत पर फख्र है हमें
खगड़िया के माड़र गांव के रहने बाले वीर सपूत मोहम्मद जावेद अली. (फाइल फोटो)

परिवारवालों ने बताया कि महज कुछ दिन पहले ही उसका ट्रांसफर जम्मू-कश्मीर के पूंछ सेक्टर में हुआ था.

  • Share this:
सीमा पर देश की सुरक्षा में तैनात बिहार का एक सपूत फिर से शहीद हो गया है. खगड़िया के माड़र गांव के रहने बाले वीर सपूत मोहम्मद जावेद अली जम्मू-कश्मीर में सीज फायर उल्लंघन के बाद हुई गोलीबारी में वीरगति को प्राप्त हो गये. उनके शहीद होने की खबर मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया.

ईद में नहीं आ सके थे घर

शहीद जावेद जम्मू-कश्मीर में गनेडियर रेजिमेंट के 93 वीं बटालियन के जवान थे और ईद में छुट्टी नहीं मिलने के कारण वो घर नहीं आ सके थे. शहीद जवान ने सोमवार की सुबह ही अपनी मां और पत्नी से कर घर का हालचाल जाना था.

सुबह ही हुई थी बात

मोहम्मद जावेद अली के शहीद होने की खबर जैसे ही गांव के लोगों को मिली पूरे गांव में कोहराम मच गया. पांच माह की गर्भवती पत्नी का रो-रो कर बुरा हाल है. मां को घर के लोग सांत्वना दे रहें हैं तो जावेद के पिता घर की खाट पर बेसुध पड़े हुए हैं. उन्हें विश्वास ही नहीं हो रहा है कि सुबह जिसने फोन कर घर का हालचाल पूछा था आज वो इस दुनिया में नहीं है.

9 साल पहले ज्वाइन की थी आर्मी

जावेद ने खगड़िया के माड़र हाई स्कूल से वर्ष 2006 में मैट्रिक की परीक्षा पास करने के बाद साल 2010 में आर्मी ज्वाइन की थी. जावेदा का पांच साल का एक बेटा है जिसे ये पता नहीं चल पा रहा है कि उसके पिता देश की सुरक्षा करते वीरगति को प्राप्त हुए हैं. परिवारवालों ने बताया कि महज कुछ दिन पहले ही उसका ट्रांसफर जम्मू-कश्मीर के पूंछ सेक्टर में हुआ था. जावेद छह भाई हैं और उनके बड़े भाई का कहना है कि यदि पाकिस्तान से लोहा लेने के लिए हम पांचों भाईयों को भी शहीद होना पड़ेगा तो कोई गम की बात नहीं है.
Loading...

रिपोर्ट- दिग्विजय कुमार

ये भी पढ़ें:

केंद्र सरकार की नौकरियों में कितनी हो गई ओबीसी की भागीदारी?

मोदी सरकार में किसानों के अच्छे दिन, अब और आसान होगी खेती! 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए खगड़िया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 11, 2019, 9:49 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...