Home /News /bihar /

Bihar Panchayat Chunav: बारिश भी नहीं रोक पाई वोटरों का उत्साह, बोट से आकर किया मतदान

Bihar Panchayat Chunav: बारिश भी नहीं रोक पाई वोटरों का उत्साह, बोट से आकर किया मतदान

भारी बारिश के बीच सिर पर पॉलीथिन ओढ़कर नाव पर सवार होकर वोट डालने केे जाते हुए मतदाता

भारी बारिश के बीच सिर पर पॉलीथिन ओढ़कर नाव पर सवार होकर वोट डालने केे जाते हुए मतदाता

Bihar panchayat Election: खगड़िया जिले के पौड़ा पंचायत के सहरौन गांव तक पहुंचने के लिए नाव ही एकमात्र सहारा है. भारी बारिश को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा चार नाव की व्यवस्था कराई गई थी. मतदाता अपने हाथ में पन्नी (पॉलीथिन) थामे नाव पर बैठ कर सहरौन गांव वोट करने के लिए पहुंचे

अधिक पढ़ें ...

खगड़िया. बिहार के खगड़िया (Khagaria) में बुधवार को जिला परिषद क्षेत्र संख्या 13 और 14 के लिए मतदान हुआ. यहां सुबह से लगातार बारिश (Heavy Rain) हो रही है उसके बावजूद मतदाताओं में मतदान करने को लेकर काफी उत्साह दिखा. जिले के पौड़ा पंचायत के सहरौन गांव तक पहुंचने के लिए नाव ही एकमात्र सहारा है. ऐसे में जिला प्रशासन की तरफ से चार निशुल्क नाव (Boat) की व्यवस्था कराई गई है. बारिश में मतदाता अपने हाथ में पन्नी (पॉलीथिन) थामे नाव पर बैठ कर सहरौन गांव वोट करने के लिए पहुंचे. इससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि मूसलाधार बारिश (Heavy Rain) भी मतदाताओं के वोट डालने की राह में बाधा न बन सकी.

बारिश में मतदाताओं का यह उत्साह सिर्फ एक बूथ पर नहीं, बल्कि कई बूथों पर वोटरों की लंबी-लंबी कतारें नजर आईं. पीपरपांती के बूथ नंबर 247 और 248 पर मतदाता पन्नी ओढ़कर लंबी लाइन में अपनी बारी का इंतजार करते दिखे. वोटरों की यही आस्था लोकतंत्र के चुनाव रूपी पर्व का सबसे बड़ा गवाह है.

13 पंचायतों के लिए हो रहा है चुनाव 

खगड़िया जिले के गोगरी प्रखंड के 13 पंचायतों के लिए बुधवार को मतदान हुआ. इसमें 94 हजार से अधिक मतदाताओं ने अपना मताधिकार का प्रयोग किया. जिलाधिकारी (डीएम) आलोक रंजन घोष और पुलिस अधीक्षक (एसपी) अमितेश कुमार ने सुबह से भारी बारिश के बीच सभी पंचायतों के बूथों का जायजा लिया. साथ ही साथ उन्होंने मतदानकर्मियों का भी उत्साह बढ़ाया. उनका कहना है कि बारिश  के कारण थोड़ी परेशानी हो रही है लेकिन इसके बावजूद सभी जगहों पर शांतिपूर्ण मतदान हो रहा है.

Tags: Bihar Panchayat Chunaw, Bihar Panchayat Election, Boat, Heavy rain, Khagaria news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर