Home /News /bihar /

खगड़िया: भार ज्यादा होने से गंगा नदी में डूबी नाव, हादसे में 6 की मौत, 34 लोग तैर कर निकले बाहर 

खगड़िया: भार ज्यादा होने से गंगा नदी में डूबी नाव, हादसे में 6 की मौत, 34 लोग तैर कर निकले बाहर 

दियरा से लोगों को लेकर लौट रही नाव अनियंत्रित होकर हिचकोले खाने लगी और गंगा नदी में डूब गई

दियरा से लोगों को लेकर लौट रही नाव अनियंत्रित होकर हिचकोले खाने लगी और गंगा नदी में डूब गई

Bihar News: दुर्घटना का शिकार हुए नाव पर चालीस लोग सवार थे. यह सभी लोग दियरा इलाका से घास काटकर वापस लौट रहे थे. इस दौरान नाव जैसे ही सीढ़ी घाट के किनारे लगने लगा वो हिचकोले खाने लगा और पानी में डूब गया. नाव पर सवार कुल लोगों में से चौंतीस लोग तैरकर सुरक्षित बाहर आ गए

अधिक पढ़ें ...

खगड़िया. बिहार के खगड़िया (Khagaria) जिले में मंगलवार की शाम गंगा नदी में नाव डूबने (Boat Tragedy) से छह लोगों की मौत हो गई है. इस हादसे में एसडीआरएफ ने नदी से छह शव बरामद किये हैं. इसके बाद एसडीआरएफ (SDRF) की टीम ने नदी में तलाशी का काम बंद कर दिया है. परबता थाना क्षेत्र के नयागांव के पास हुए नाव हादसे में लापता लोगों के परिजनों के बीच कोहराम मचा हुआ है. सभी लोगों का रो-रो कर बुरा हाल है.

बताया जा रहा है कि दुर्घटना का शिकार हुए नाव पर चालीस लोग सवार थे. यह सभी लोग दियरा इलाका से घास काटकर वापस लौट रहे थे. इस दौरान नाव जैसे ही सीढ़ी घाट के किनारे लगने लगा वो हिचकोले खाने लगा और पानी में डूब गया. नाव पर सवार कुल लोगों में से चौंतीस लोग तैरकर सुरक्षित बाहर आ गए. स्थानीय लोगों के मुताबिक नाव छोटी थी और उस पर क्षमता से अधिक लोग सवार थे. जैसे ही नाव किनारे पर लगने वाला था, वो अनियंत्रित हो गया और नदी में डूब गई. एसडीआरएफ के सब-इंस्पेक्टर दुर्गानंद ने बताया कि मंगलवार शाम से ही एसडीआरएफ की टीम शवों की तलाश में जुटी हुई थी. तीन शव मंगलवार को ही बरामद कर लिया गया था. वहीं, तीन शवों को बुधवार को नदी से बाहर निकाला गया.

नाव दुर्घटना से सहमे हैं लोग

नाव हादसे के बाद परबता प्रखंड के लोग काफी सहम गए हैं. उनका कहना है कि दियरा इलाके तक पहुंचने तक के लिए नाव ही एकमात्र साधन है. सभी लोगों की खेतीबाड़ी दियरा इलाके में होती है और यहां आने-जाने के लिए नाव ही लोगों का इकलौता साधन है. ऐसे में नाव परिचालन पर पुलिस-प्रशासन को लगातार निगरानी रखने की जरुरत है.

मृतक के परिजनों को प्रशासन से मिला मुआवाजा 

खगड़िया के जिलाधिकारी (डीएम) आलोक रंजन घोष ने बताया कि सभी छह मृतकों के शव निकाल लिये गये हैं. तीन मृतकों के परिजनों को मंगलवार को अनुग्रह राशि दी जा चुकी है. शेष तीन के परिवारवालों को बुधवार को यह दे दी जाएगी.

नाव हादसे में मृतकों की सूची में तीन महिलाएं शामिल 
नूतन कुमारी, 18 वर्ष- पिता, मुकेश दास
श्वेता कुमारी, 15 वर्ष- पिता, स्व. अवध किशोर दास
शर्मिला देवी, 50 वर्ष- पति, कारेलाल दास
पंकज सिंह, 45 वर्ष- पिता, कौशलेंद्र सिंह
प्रभात कुमार, 20 वर्ष- पिता, शंभू पंडित
संतोष कुमार, 40 वर्ष- पिता, मृदुल सिंह

Tags: Bihar News in hindi, Boat Accident, Death due to drowning, Khagaria news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर