लाइव टीवी

सीएम नीतीश ने किया बीपी मंडल पुल का उद्घाटन, पटना से नेपाल जाना हुआ आसान

News18 Bihar
Updated: December 27, 2018, 8:58 PM IST

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बीपी मंडल पुल कोसी की लाइफ लाइन है.

  • Share this:
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खगड़िया जिले में गुरुवार को बीपी मंडल पुल का उद्घाटन किया. उदघाटन के साथ ही इस पुल पर वाहनों का परिचालन शुरू हो गया. इस मौके पर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव आदि मौजूद थे.

सीएम नीतीश कुमार पुल के पास ही सोनवर्षाघाट पर बने मंच से एक जनसभा को संबोधित भी किया. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि बीपी मंडल पुल कोसी की लाइफ लाइन है. इससे पूरे क्षेत्र का और तेजी से विकास होगा.

ये भी पढ़ें- थानेदार के खिलाफ धरना पर बैठे तेजप्रताप, बोले- उसकी औकात क्या है जो हमसे रंगदारी बतियाता है ?

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने खगड़िया को कई सौगात दिए, जिसमें सबसे महत्वपूर्ण है मानसी बदलाघाट होते हुए सहरसा के फनगो तक सड़क का निर्माण किया जाएगा जिसमें डीपीआर बनकर तैयार है. इस सड़क की कुल लंबाई 15 किलोमीटर है जिसमें चार पुल का निर्माण कराया जाएगा. इस सड़क और पुल के निर्माण में कुल 1400 करोड़ रुपए की लागत आएगी. इस सड़क के निर्माण से खगड़िया से सहरसा की दूरी मात्र 56 किलोमीटर रह जाएगी.

ये भी पढ़ें- मुंगेर से ही लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे बाहुबली अनंत सिंह, बोले- सामने कोई हो, मायने नहीं रखता

बताते चलें कि कोसी नदी पर एनएच 107 पर डुमरी घाट पर बने बीपी मंडल पुल 2010 से क्षतिग्रस्त हो गया था, जिसका मरम्मती कार्य 50 करोड़ की लागत से हुआ है. इस पुल के बन जाने से एक बार फिर कोसी सहित पड़ोसी देश नेपाल सीधे पटना से जुड़ जाएगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए खगड़िया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 27, 2018, 6:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...