Home /News /bihar /

फर्जी केस कर युवक को जेल भेजने वाले दो थाना प्रभारी निलंबित, DSP की जांच रिपोर्ट पर खगड़िया SP की कार्रवाई

फर्जी केस कर युवक को जेल भेजने वाले दो थाना प्रभारी निलंबित, DSP की जांच रिपोर्ट पर खगड़िया SP की कार्रवाई

खगड़िया एसपी अमितेश कुमार ने फेक केस करने पर दो थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया.

खगड़िया एसपी अमितेश कुमार ने फेक केस करने पर दो थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया.

Khagaria Latest News: खगड़िया एसपी अमितेश कुमार ने बीते 19 अक्टूबर को गोगरी डीएसपी मनोज कुमार को पत्र भेजकर मामले की जांच करने और रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया था. साथ ही थाने में लगे सीसीटीवी फुटेज की भी जांच करने का निर्देश दिया. गोगरी एसडीपीओ ने जांच प्रतिवेदन एसपी को सौंपा जिसके बाद गोगरी और महेशखूंट थाना प्रभारी पर कार्रवाई की अनुशंसा की गई.

अधिक पढ़ें ...

खगड़िया. पुलिस अधीक्षक अमितेश कुमार ने दो थानाध्यक्षों को निलंबित कर दिया है. दोनों पर फर्जी तरीके से FIR दर्ज कर युवको को फंसाने का आरोप लगा है. बताया जा रहा है कि गोगरी थाना प्रभारी पवन कुमार ने फतेहपुर गांव के एक युवक छोटू सिंह पर फर्जी प्राथमिकी दर्ज कर उसे जेल भेज दिया था. छोटू सिंह के परिवारवालों ने आरोप लगाया था कि प्रेम प्रसंग के मामले में उनसे पैसों की वसूली की गई और इसके बाद महेशखूंट और गोगरी थाना प्रभारी ने फर्जी प्राथमिकी कर उसे जेल भी भेज दिया. इसी मामले में खगड़िया एसपी ने यह कार्रवाई डीएसपी की जांच रिपोर्ट के बाद की है.

दरअसल, छोटू सिंह के परिजनों का आरोप था कि प्रेम प्रसंग के मामले में  महेशखूंट पुलिस के द्वारा गोगरी थाना क्षेत्र के फतेहपुर से रविन्द्र उर्फ राजेन्द्र सिंह के भाई छोटे सिंह को विगत 11 अक्टूबर को घर से गिरफ्तार कर लिया गया. महेशखूंट पुलिस द्वारा आरोपी प्रेमी रविन्द्र उर्फ राजेन्द्र सिंह के चचेरे भाई छोटे को छोड़ने के लिए 50 हजार रुपये रिश्वत मांगी, और 25 हजार लेकर गोगरी पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया.

बावजूद इसके गोगरी पुलिस ने छोटू सिंह को मारपीट के आरोप में तथा संदिग्ध अवस्था में रात्रि में घूमने की बात कहते हुए गोगरी थाना में फर्जी प्राथमिकी दर्ज कर उसे जेल भेज दिया. छोटू सिंह के परिवारवालों ने गोगरी थाना प्रभारी और महेशखूंट  थाना प्रभारी के खिलाफ  एसपी खगड़िया को लिखित  शिकायत  दर्ज करवाई थी. आरोप लगाया कि आरोपी को फर्जी मुकदमा कर जेल भेजा गया. परिजनों का कहना था कि प्राथमिकी में दर्ज  समय के अनुसार  वह गोगरी थाना में ही बैठा हुआ था.

इस मामले में खगड़िया एसपी अमितेश कुमार ने बीते 19 अक्टूबर को गोगरी डीएसपी मनोज कुमार को पत्र भेजकर मामले की जांच करने और रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया था. साथ ही थाने में लगे सीसीटीवी फुटेज की भी जांच करने का निर्देश  दिया. गोगरी एसडीपीओ ने जांच प्रतिवेदन एसपी को सौंपा जिसके बाद गोगरी और महेशखूंट थाना प्रभारी पर कार्रवाई की अनुशंसा की गई.

एसडीपीओ गोगरी मनोज कुमार के द्वारा दिए गए जांच रिपोर्ट के आधार पर एसपी ने गोगरी और महेशखूंट थाना प्रभारी से स्पष्टीकरण पूछा लेकिन, जवाब नहीं मिला. जिसके बाद एसपी ने चुनाव आयोग से कार्रवाई की अनुमति मांगी. चुनाव आयोग से परमिशन मिलने के बाद दोनों थाना प्रभारी पवन कुमार और नीरज ठाकुर  को निलंबित करते हुए विभागीय कारवाई का निर्देश दिया गया है.

Tags: Big crime, Bihar News, Crime In Bihar, Crime News, Khagaria latest news, Khagaria news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर