क्‍वारंटाइन सेंटर में दाल-भात खाकर उब चुके मजदूरों को अब मिलेगी बिरयानी! की जा रही है तैयारी
Khagaria News in Hindi

क्‍वारंटाइन सेंटर में दाल-भात खाकर उब चुके मजदूरों को अब मिलेगी बिरयानी! की जा रही है तैयारी
खगड़िया के क्वारेंटीन सेंटर में खाना खाते डीएम

जांच के लिए क्वारेंटीन सेंटर (Quarantine Center) पहुंचे खगड़िया के डीएम (DM) ने निर्देश देते हुए कहा कि अब स्वाद बदलने के लिए वेज बिरयानी तो कभी खीर-पूरी तो कभी सत्तू-पूरी खिलाया जाएगा. इसका निर्देश उन्होंने सेंटर के प्रभारी को दिया.

  • Share this:
खगड़िया. प्रवासी मजदूरों (Migrant Labors) समेत बाहर से आए लोगों के लिए बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर्स (Quarantine Center) से खाने की शिकायतें लगातार मिलती रही हैं, लेकिन हम आपको बता रहे हैं बिहार के एक ऐसे सेंटर की कहानी जहां का मेन्यू (Menu) अब खुद वहां रहने वाले लोग तय कर रहे हैं. मामला खगड़िया (Khagaria) जिले से जुड़ा है जहां के डीएम ने जांचोपरांत ये अधिकार वहां रहने वाले लोगों को दिया.

खुद खाना खाकर जानी क्वालिटी

जिले के मानसी प्रखंड के एकनियां गांव मे बने क्वारंटाइन सेंटर का खगड़िया डीएम आलोक रंजन घोष पदाधिकारियों के साथ निरीक्षण किया. इस दौरान क्वारंटाइन सेंटर में प्रवासियों के लिए बने खाना को चखकर डीएम ने खाना की गुणवत्ता की जांच की. डीएम ने सभी प्रवासियों से बात भी की. इस दौरान  प्रवासियों ने डीएम से कहा कि वो रोज दाल-भात सब्जी खाते-खाते ऊब चुके हैं.



मेन्यू तय करेंगे सेंटर में रह रहे लोग
डीएम ने निर्देश देते हुए कहा कि अब स्वाद बदलने के लिए वेज बिरयानी तो कभी खीर-पूरी तो कभी सत्तू-पूरी खिलाया जाएगा. इसका निर्देश उन्होंने सेंटर के प्रभारी को दिया. डीएम ने कहा कि अब क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे पांच प्रवासी लोगों की टीम तैयार की जाएगी और टीम जो खाने का मेन्यू फाइनल करेगी वही खाना बनेगा. डीएम के द्वारा मिलने मिले इस आश्वासन पर प्रवासी मजदूर काफी खुश दिखें.

क्वारंटाइन  सेंटर पर मिलेगी कई सुविधा

खगड़िया डीएम आलोक रंजन घोष ने जानकारी देते हुए बताया कि कुछ सेंटर पर रात में मनोरंजन के लिए टीवी लगाने का भी निर्देश दिया गया है. साथ ही साथ शौचालय का भी निर्माण कराने का आदेश दिया गया है जिससे की किसी को कोई परेशानी नहीं होगी.

क्वारंटाइन सेंटरों में होगा वृक्षारोपण

डीएम ने बताया कि जल जीवन हरियाली योजना के तहत सभी क्वारंटाइन सेंटर पर प्रवासी मजदूरों द्वारा वृक्षारोपण के भी कार्यक्रम की शुरूआत की जाएगी और सभी मजदूर लोग उस पेड़ का देखभाल भी करेंगे.

ये भी पढ़ें- Bihar COVID-19 Update: फिर शुरू हुआ Corona का कहर, 18 नए केस के साथ 629 हुई संक्रमितों की संख्या

ये भी पढ़ें- Lockdown: मालिक ने 6 मजदूरों को डेढ़ महीने तक खिलाया खाना, कोलकाता जाने के लिए नहीं मिला साधन तो गिफ्ट की नई साईकिल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज