Home /News /bihar /

शराबबंदी का सच: नशे में टल्ली होकर थाना में ड्यूटी कर रहे थे दारोगा जी, SP ने भेजा जेल

शराबबंदी का सच: नशे में टल्ली होकर थाना में ड्यूटी कर रहे थे दारोगा जी, SP ने भेजा जेल

बिहार के खगड़िया से गिरफ्तार दारोगा जो नशे में ड्यूटी कर रहा  था

बिहार के खगड़िया से गिरफ्तार दारोगा जो नशे में ड्यूटी कर रहा था

Khagaria News: बिहार के खगड़िया में दारोगा द्वारा शराब पीये जाने की घटना गोगरी थाना की है. थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर नशे में ही ऑन ड्यूटी थे जिसकी शिकायत जिले के एसपी को किसी ने दी. इस सूचना के मिलते ही एसपी ने दारोगा के खिलाफ कार्रवाई की. इससे पहले 21 मई को भी एक दारोगा शराब के नशे में जेल भेजा गया था.

अधिक पढ़ें ...

खगड़िया. बिहार में शराबबंदी (Liquor Ban) को सफल करने की सबसे बङी जिम्मेदारी पुलिस को दी गई है लेकिन जिनके कंधे पर जिम्मेदारी दी गई है यदि वही खुद नशे में रहें और शराब पीकर ड्यूटी करें तो फिर शराबबंदी कैसे सफल होगी. ऐसा ही एक मामला खगड़िया (Khagaria) जिले से आया है जहां दारोगा बाबू मजे से शराब का सेवन करने के बाद नशे में टुल्ल होकर ड्यूटी कर रहे थे. पूरा मामला जिले के गोगरी थाना से जुड़ा है.

थाने में तैनात सब-इंस्पेक्टर अरुण कुमार झा के कंधे पर मधनिषेध अधिनियम कानून को सख्ती से पालन कराने की जिम्मेदारी थी लेकिन वो खुद शराब  पीकर डयूटी कर रहे थे और नशे की हालत में पकङे भी गए. खगड़िया एसपी अमितेश कुमार ने इस मामले में बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि गोगरी थाना में एक दारोगा अरुण कुमार झा नशे की हालत में ड्यूटी कर रहा है. सूचना के आधार पर गोगरी थाना प्रभारी  पवन कुमार को उक्त दारोगा का मेडिकल जांच कराने का निर्देश दिया. जांच में शराब पीने की पुष्टि होने के बाद उस पर मद्य निषेध अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर जेल भेजने का निर्देश दिया गया है.

एसपी का सख्त निर्देश 

खगड़िया एसपी अमितेश कुमार ने सभी पुलिसकर्मी से लेकर पदाधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा है कि सभी लोग मद्य निषेध अधिनियम के कानून को सख्ती से पालन करें नही तो सख्त कार्रवाई की जाएगी.

पहले भी शराब के नशे में नगर थाना के दारोगा जा चुके हैं जेल

खगड़िया के नगर थाना में प्रतिनियुक्त दारोगा राजकुमार सिंह भी मई 21 में शराब के नशे में पकङे गए थे जिसके बाद खगड़िया एसपी अमितेश कुमार के निर्देश पर उन्हें भी प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेजा गया था. उस समय बताया गया था कि दारोगा राजकुमार सिंह नगर थाना परिसर में बने भवन में ही रहते थे, इसी दौरान शराब पीकर जैसे ही वह अपने रूम पहुंचे तो किसी ने एसपी को सूचना दी, जिसके बाद जांच में शराब पीने की पुष्टि होने के बाद दारोगा को जेल भेजा गया था.

Tags: Bihar News, Bihar police, Khagaria news, Liquor Ban, New Liquor Policy

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर