लाइव टीवी

बाल-बाल बची राजधानी एक्सप्रेस, ड्राइवर के इमरजेंसी ब्रेक लगाने से टली दुर्घटना

ETV Bihar/Jharkhand
Updated: March 9, 2018, 10:09 AM IST
बाल-बाल बची राजधानी एक्सप्रेस, ड्राइवर के इमरजेंसी ब्रेक लगाने से टली दुर्घटना
Getty Images

ट्रैक टूटने की सूचना फैलते ही ग्रामीणों ने उसी समय गुजर रही दिल्ली से डिब्रूगढ़ जानेवाली राजधानी एक्सप्रेस अपनी जान पर खेलकर रुकवाया. हालांकि रूकते-रूकते राजधानी एक्सप्रेस का इंजन व उसका 5 डिब्बा टूटे रेल ट्रैक पर गुजर चुका था

  • Share this:
खगड़िया कटिहार रेलखंड के चैधा बन्नी हाल्ट के समीप राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन गुरूवार को दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गई. दरअसल, कैपिटल एक्सप्रेस ट्रेन गुजरने के समय डाउन रेल ट्रैक तेज आवाज के साथ टूट गई थी. ट्रैक टूटने की सूचना फैलते ही ग्रामीणों ने उसी समय गुजर रही दिल्ली से डिब्रूगढ़ जानेवाली राजधानी एक्सप्रेस अपनी जान पर खेलकर रुकवाया. हालांकि रूकते-रूकते राजधानी एक्सप्रेस का इंजन व उसका 5 डिब्बा टूटे रेल ट्रैक पर गुजर चुका था.

रिपोर्ट के मुताबिक स्थानीय ग्रामीण विमल कुमार ने लाल चादर दिखाकर राजधानी एक्सप्रेस के ड्राइवर को खतरे का संकेत दिया, जिसके बाद ट्रेन ड्राइवर ने इमरजेन्सी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक लिया, जिससे एक बड़ी दुर्घटना टल गई. मौके पर पहुंचे मानसी रेलवे स्टेशन के रेलकर्मियों द्वारा टूटी हुई पटरी को दुरुस्त किया गया. हालांकि इस दौरान करीब एक घंटे तक राजधानी ट्रेन रुकी रही और पटरी ठीक होने के बाद वहां से रवाना हो सकी.

गौरतलब है गत 13 फरवरी को भी नार्थ-ईस्ट ट्रेन गुजरने के समय पटरी टूट गई थी और तब भी राजधानी ट्रेन को स्थानीय लोगों ने रूकवाकर संभावित दुर्घटना को टालने में मदद की थी. बावजूद इसके अभी तक रेल प्रशासन की नींद नहीं टूट रही है और वह टूटी रेल पटरियों को बदलने के जगह उसके मरम्मत कार्य के जरिए ही काम चला रही है.

बताया जाता है पिछले 6 महीने में इसी हाल्ट के निकट कुल 4 बार पटरी टूटने की घटना हो चुकी है, लेकिन लगता है रेल प्रशासन अभी भी किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रही है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए खगड़िया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 9, 2018, 10:09 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...