Assembly Banner 2021

बड़ा हादसा: खगड़िया में स्‍कूल की दीवार गिरने से छह लोगों की मौत, CM नीतीश ने किया 4-4 लाख का ऐलान

इस हादसे के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है.

इस हादसे के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है.

बिहार के खगड़िया (Khagadia) में स्‍कूल की दीवार गिरने के कारण बड़ा हादसा हो गया है. खगड़िया के प्रभारी डीएम ने कहा कि दीवार गिरने से छह मजदूरों की मौत हुई है. जबकि तीन के दबे होने की आशंका है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 8, 2021, 10:03 PM IST
  • Share this:
खगड़िया. बिहार के खगड़िया (Khagadia) में स्‍कूल की दीवार गिरने के कारण बड़ा हादसा हो गया है. इस हादसे में अब तक छह लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि तीन अन्‍य लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है. बता दें कि यह हादसा खगड़िया के महेशखुंट थाना के चंडी टोला गांव में हुआ है. जानकारी के मुताबिक, स्‍कूल की दीवार गिरने के कारण छह मजदूरों की दबने से मौत हुई है. इसके अलावा एक बच्चा गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा है.

घटना की सूचना के बाद खगड़िया के प्रभारी डीएम शत्रुंजय मिश्रा, गोगरी अनुमंडल के एसडीओ सुभाष चंद्र मंडल, डीएसपी, थाना प्रभारी सहित सभी आलाअधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे हैं. इस हादसे पर खगड़िया के प्रभारी डीएम ने कहा कि दीवार गिरने से छह मजदूरों की मौत हुई है. जबकि तीन के दबे होने की आशंका है. इस समय दो जेसीबी मशीनों से मलबा हटाया जा रहा है. यही नहीं, उन्‍होंने जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात भी कही है. वहीं, इस हादसे के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है.

अधिकारियों ने संभाला मोर्चा
इस हादसे के बाद काफी संख्‍या में लोग घटना स्‍थल पर मौजूद हैं. वहीं सूचना मिलने के बाद जिले के अधिकारियों ने मोर्चा संभाल लिया है. जानकारी के मुताबिक, बन्‍नी पंचायत के हाईस्‍कूल की दीवार गिरने से यह हादसा हुआ है. हादसे के समय कई मजदूर काम कर रहे थे और अचानक दीवार गिर गई. इसमें अब तक छह लोगों की मौत हो चुकी है. यह काम बिहार सरकार की नल जल योजना के तहत चल रहा था.
बता दें कि घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि मध्य विद्यालय चंडी टोल में पिछले साल स्थानीय विधायक पन्नालाल सिंह पटेल के विधायक निधि से 15 लाख की लागत से स्कूल की चारदीवारी का निर्माण करवाया गया था. आज उसी चारदीवारी के पश्चिम तरफ स्थानीय पंचायत के फंड से नाले का निर्माण करवाया जा रहा था. जबकि 10 की संख्या में मजदूर गड्ढा खोद रहे थे इसी दौरान नवनिर्मित दीवार भरभरा कर अचानक गिर गई और यह हादसा हो गया.



घटना से भड़के ग्रामीण
इस हादसे के बाद ग्रामीण भड़क गए हैं. यही नहीं, इस हादसे में मरने वालों के परिवारजनों ने नौकरी और मुआवजा देने की मांग को लेकर सड़क जाम कर दी है. मरने वालों के परिवारजनों के साथ ग्रामीण महेशखुंट के चैधाबन्नी के पास प्रदर्शन कर रहे हैं.

मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये का ऐलान
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खगड़िया जिले में स्कूल की चारदीवारी गिरने से हुई छह लोगों की मौत पर शोक जताते हुए हादसे को अत्यंत दुखद बताया. उन्होंने कहा कि वे इस घटना से मर्माहत हैं. इसके साथ मुख्यमंत्री द्वारा मृतकों के परिजनों को अविलंब चार-चार लाख रुपये का अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दिए जाने के बाद खगड़िया के जिलाधिकारी ने उन्हें उक्त राशि का चेक उपलब्ध करा दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज