बिहार: बायसी के बाद किशनगंज में भी एक महादलित की हत्या, पत्नी के सामने ही धारदार हथियार से काट डाला

किशनगंज में महादलित की हत्या से माहौल गर्म.

किशनगंज में महादलित की हत्या से माहौल गर्म.

मृतक की पत्नी सुनीता देवी और पिता ने 2 आरोपियों की पहचान भी कर ली है पर किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. पत्नी ने कहा मेरे सामने पति को तीन लोगों ने काट डाला जबकि दो लोगों- रिजवान और राजा ने मुझे पकड़ का रखा था.

  • Share this:

किशनगंज. हाल में ही पूर्णिया जिले के बायसी प्रखंड में एक पूर्व चौकीदार की हत्या कर 13 महादलितों के घर जलाने का मामला शांत भी नहीं हुआ है कि सीमांचल के एक और जिले किशनगंज में भी एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई है. आरोप इस बार भी दूसरे समुदाय पर लगा है, जिससे सीमांचल की फिजा गर्म होती जा रही है और राजनीति में उबाल आ गया है. मामला किशनगंज के बहादुरगंज थाना क्षेत्र के देशिया टोली की है जहां एक व्यक्ति को उसकी पत्नी के सामने ही गला रेतकर हत्या कर दी गई. यह मामला भी जमीन विवाद से ही जुड़ा हुआ बताया जा रहा है.

जघन्य हत्या के इस मामले में बताया जा रहा है कि झुबरा लाल के बेटे ॉ लाल चंद रात में पड़ोस की बस्ती के 5 युवकों ने उसकी पत्नी के सामने ही धारदार हथियार से काटकर उसकी हत्या कर दी. मृतक की पत्नी सुनीता देवी और मृतक के पिता ने 2 आरोपियों की पहचान भी कर ली है पर किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. पत्नी ने कहा मेरे सामने पति को तीन लोगों ने काटा था जबकि दो लोग रिजवान और राजा ने हमें पकड़ का रखा था. मैने दोनों युवकों को पहनती हूं. दोनों पश्चिम बस्ती का रहनेवाले हैं.

मृतक की पत्नी ने बताया कि बाकी तीन को भी चेहरे से पहचानती हूं पर उनके नाम नहीं जानती हूं. ये दर्निया का रहनेवाला है. पत्नी ने कहा कि उनसभी को फांसी की सजा देने की मांग करती हूं. बता दें कि पीड़ित परिवार महदलित हारी समाज के हैं और घटना से काफी डरे सहमे हुए हैं. हालांकि बहादुरगंज पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है, लेकिन पूरी बस्ती में डर का वातावरण है.

एसडीपीओ जावेद अनवर ने इस मामले में बताया यह परसों (रविवार) आधी रात की घटना है. पीड़िता के पति, जिसकी हत्या की गई है, उन्हें तुरंत इलाज के लिए भेजा गया था पर हालत ज्यादा खराब थी. इस वजह से उन्हें सिलीगुडी भेजा जा रहा था, लेकिन रास्ते में उसकी मौत हो गई. पीड़िता के द्वारा तीन लोगों का नाम एफआईआर में दिया गया है. मामले की जांच कर छापेमारी की जा रही है. जल्द गिरफ्तारी की जाएगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज