लाइव टीवी

जमीन आवंटन के तीन साल बाद भी नहीं बना स्कूल, बरामदे में पढ़ रहे बच्चे

News18 Bihar
Updated: November 22, 2018, 12:01 PM IST
जमीन आवंटन के तीन साल बाद भी नहीं बना स्कूल, बरामदे में पढ़ रहे बच्चे
विद्यार्थी

दरअसल, हम बात कर रहे हैं, किशनगंज जिले के पोठिया प्रखंड स्थित गुहाबड़ी पंचायत की. इस पंचायत में बच्चों को पढ़ने के लिए अभी तक स्कूल भवन का निर्माण नहीं हुआ है.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: November 22, 2018, 12:01 PM IST
  • Share this:
बिहार के किशनगंज जिले के एक पंचायत में जमीन आवंटित होने के तीन साल बाद भी अभी तक स्कूल भवन का नर्माण नहीं हो पाया है. ऐसे में बच्चों को मजबूरन  स्थानीय विधायक के निजी आवास पर बैठकर पढ़ना पड़ रहा है. स्थानीय लोगों का कहना है कि शिक्षा विभाग की लापरवाही के चलते अभी तक स्कूल का निर्माण नहीं हो सका है. भवन निर्माण के लिए कई बार जिम्मेवार लोगों से शिकायत की गई, लेकिन मामला तीन साल बाद भी जस का तस है.

दरअसल, हम बात कर रहे हैं, किशनगंज जिले के पोठिया प्रखंड स्थित गुहाबड़ी पंचायत की. इस पंचायत में बच्चों को पढ़ने के लिए अभी तक स्कूल भवन का निर्माण नहीं हुआ है. जबकि तीन साल पहले ही भवन निर्माण के लिए जमीन को आवंटित कर दिया गया था. लेकिन अधिकारियों की लापरवाही के चलते अभी तक भवन निर्माण का काम शुरू नहीं हुआ. ऐसे में बच्चों को स्थानीय विधायक डॉ जवेद आजाद के घर पर जाकर पढ़ना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें- सहरसा: थानाध्यक्ष ने घर में घुसकर की बलात्कार की कोशिश, जांच के आदेश

बता दें कि सरकारी स्कूल के पास ही सड़क किनारे नए भवन के निर्माण के लिए रजिस्ट्री कर जमीन आवंटित की गई थी, लेकिन उसका निर्माण कार्य अभी तक शुरू नहीं हुआ. अभी स्कूल में 250 बच्चों का नामांकन है. वहीं, इस सम्बंध में जिला शिक्षा अधिकारी का कहना है कि भवन निर्माण के लिए फंड पास नहीं हुआ है.

ये भी पढ़ें- VIDEO: सहरसा में रिश्वत लेते लिपिक अधिकारी का वीडियो वायरल

रिपोर्ट- आशीष सिन्हा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए किशनगंज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2018, 11:55 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...