लाइव टीवी

किशनगंज : हिरण के सींग और हेरोइन के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

आईएएनएस
Updated: February 3, 2018, 10:42 AM IST
किशनगंज : हिरण के सींग और हेरोइन के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार
प्रतीकात्मक तस्वीर

एसएसबी और डीआरई की टीम ने संयुक्त रूप से कोचाधामन प्रखंड के पाटकोई गांव के पास छापेमारी कर हिरण के आठ सींगों के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया.

  • Share this:
बिहार के किशनगंज जिले के दो विभिन्न क्षेत्रों से शुक्रवार को सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवानों ने करोड़ों रुपये मूल्य के हिरण के सींग सहित एक किलोग्राम से ज्यादा हेरोइन बरामद की है. इस मामले में तीन तस्करों को गिरफ्तार भी किया गया है. एसएसबी 12 वीं बटालियन के सहायक समादेष्टा (कमांडेंट) कुमार सुंदरम ने बताया कि एसएसबी को गुप्त सूचना मिली थी कि नेपाल के रास्ते मादक पदार्थो की एक बड़ी खेप तथा बंग्लादेश के रास्ते किसी जंगली जानवर के शरीर के अंग लेकर तस्कर भारत में प्रवेश किए हैं.

सूचना के आधार पर एसएसबी की दो टीमें गठित की गई. उन्होंने बताया कि एसएसबी और डीआरई की टीम ने संयुक्त रूप से कोचाधामन प्रखंड के पाटकोई गांव के पास छापेमारी कर हिरण के आठ सींगों के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया. तस्करों की पहचान मोहम्मद मोइन और विष्णु लाल रजक के रूप में की गई है.

उन्होंने बताया कि जब्त हिरण के सींगों की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करोड़ों रुपये बताई जा रही है.

कुमार ने बताया कि इसके अलावा जिला मुख्यालय के बिहार बस स्टैंड के पास एसएसबी और डीआरआई की टीम ने छापेमारी कर तस्कर पिंकू वैद्य को गिरफ्तार किया, जिसके पास से 1.560 किलोग्राम हेरोइन बरामद किया. उन्होंने बताया कि तीनों तस्करों से पूछताछ की जा रही है तथा यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि इन तस्करों का सरगना कौन है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए किशनगंज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2018, 9:12 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर