Assembly Banner 2021

OMG : पलक झपकते ही नदी में समा गया ये स्कूल, वीडियो वायरल

बिहार में गंगा, कोशी, गंडक, सोन, बागमती जैसी नदियों का जलस्तर खतरे के निशान को छू रहा है. इसके साथ ही राज्य में बाढ़ की आहट सुनाई देने लगी है. किशनगंज जिले में बुधवार को चंद सेकेंड में एक प्राइमरी स्कूल नदी के आगोश में समा गया.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 14, 2018, 6:30 AM IST
  • Share this:
बिहार में गंगा, कोशी, गंडक, सोन, बागमती जैसी नदियों का जलस्तर खतरे के निशान को छू रहा है. इसके साथ ही राज्य में बाढ़ की आहट सुनाई देने लगी है. किशनगंज जिले में बुधवार को चंद सेकेंड में  एक प्राइमरी स्कूल नदी के आगोश में समा गया.

किशनगंज जिले के  दिघलबैंक प्रखंड स्थित पत्थर घट्टी पंचयात  के वार्ड नंबर 08 का यह स्कूल कंकई नदी के किनारे बना हुआ था. उफनती नदी किनारों का काटती हुई आगे बढ़ रही है. इस कटान से आस-पास के गांव पर भीषण खतरा मंडरा रहा है.

कटाव तेज होने के कारण गुवालटोली, गुवाबारी, बेलबारी जैसे गाँव मे  भी खतरा मंडरा रहा है. लोगों ने  प्रशासन से अनुरोध किया है कि कटाव निरोधी कार्य करे और कटाव रोकने का प्रयास करे.



इस बीच मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक पूर्वांचल के इलाके में तेज बारिश का पूर्वानुमान दिया है. किशनगंज के पत्थर घट्टी पंचायत के लोग स्कूल गिरता देख कोशी के कुसहा जल प्रलय को दाय करने लगे जिसने 2008 में सुपौल, सहरसा और मधेपुरा में भारी तबाही मचाई थी.
हालांकि उससे सबक लेते हुए राज्य सरकार ने बाढ़ नियंत्रण और समय रहते बचाव के काम को तेज किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज