Home /News /bihar /

Cheetah in Kishanganj: ठाकुरगंज में दिखा चीता, दहशत में स्‍थानीय लोग; बचाव में जुटा वन विभाग

Cheetah in Kishanganj: ठाकुरगंज में दिखा चीता, दहशत में स्‍थानीय लोग; बचाव में जुटा वन विभाग

Kishanganj News: किशनगंज के ठाकुरगंज नगर पंचायत क्षेत्र के टी एस्‍टेट में चीता को देखा गया है. चाय बागान में काम करने वाले मजदूरों ने चीता को देखा तो इसकी जानकारी दी. इसके बाद इसकी सूचना वन विभाग को दी गई. वन विभाग का बचाव दल तत्‍काल क्षेत्र में पहुंचा और चीता को पकड़ने का अभियान शुरू कर दिया है.

अधिक पढ़ें ...

    आशीष सिन्‍हा

    किशनगंज. बिहार के किशनगंज जिले में चीता देखे जाने से हड़कंप मचा हुआ है. लोग डर के साए में जी रहे हैं. वन विभाग ने चीता को पकड़ने के लिए बचाव अभियान चलाया है. मजदूरों ने टी एस्‍टेट में चीता को देखा था. इसके बाद सनसनी फैल गई. इसकी सूचना तत्‍काल वन विभाग को दी गई. चीता के रिहायशी इलाके में प्रवेश करने के भय से लोग डरे-सहमे हैं. दूसरी तरफ, वन विभाग की टीम चीता को पकड़ने में जुट गई है. साथ ही टीम स्‍थानीय लोगों से सतर्क रहने की अपील कर रही है. व‍न विभाग के अधिकारियों ने भी इलाके में चीता होने की पुष्टि की है.

    जानकारी के अनुसार, किशनगंज के ठाकुरगंज नगर पंचायत के टी एस्‍टेट के चाय बागान में सोमवार देर शाम को चीता देखा गया. चाय बागान में मजदूर काम कर रहे थे, जब उन्‍होंने चीता को देखा. यह खबर जैसे ही आसपास के इलाके में फैली हर तरफ सनसनी फैल गई. तत्‍काल इसकी सूचना वन विभाग की टीम को दी गई. सूचना के बाद वन विभाग की टीम तुरंत मौके पर पहुंच गई. वन विभाग के अधिकारी बबलू कुमार ने चीता होने की पुष्टि की है. वन विभाग द्वारा नगर पंचायत क्षेत्र के विभिन्न वार्डों में लाउडस्पीकर से मार्किंग कर सभी को सतर्क रहने की अपील की जा रही है.

    वन विभाग के कर्मी ने बताया कि बंगाल टाइगर की बात बताई जा रही थी, जो गलत है. वहां मौजूद पैरों के निशान और अन्‍य तथ्‍यों की छानबीन करने के बाद इलाके में चीता होने की बात सामने आई है. वन विभाग के 25 कर्मचारी चीता को पकड़ने में जुटे हैं. इसके पकड़े जाने तक लोगों से सतर्क रहने की अपील की जा रही है. वन विभाग के कर्मचारी दरवाजा आदि अच्छी तरह से बंद रखने की सलाह दे रहे हैं. वन‍ विभाग के अधिकारियों ने बताया कि यह नेपाल बॉर्डर से लगता हुआ इलाका है. यहां अक्‍सर नेपाल के जंगलों से हाथी भोजन की तलाश में आते हैं. वे फसलों का व्‍यापक पैमाने पर नुकसान करते हैं. अब इलाके में चीता होने की खबर ने वन विभाग की चिंता और परेशानी बढ़ा दी है. वन विभाग के आलाधिकारी भी स्थिति पर नजर बनाए हुए है. वन अधिकारी यूएन दुबे ने बताया कि चीता को जल्‍द ही पकड़ लिया जाएगा. तब तक के लिए वनकर्मियों को जानमाल की नुकसान बचाने की हिदायत दी गई है.

    Tags: Asiatic Cheetah, Kishanganj

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर