लखीसराय: लैब टेक्नीशियन सहित 71 मरीज संक्रमित, सदर अस्पताल में सैंपल जांच बंद
Lakhisarai News in Hindi

लखीसराय: लैब टेक्नीशियन सहित 71 मरीज संक्रमित, सदर अस्पताल में सैंपल जांच बंद
कोरोना जांच बंद हो जाने से सदर अस्पताल पहुंचे संदिग्ध मरीजों को काफी परेशानी हो रही है. (सांकेतिक फोटो)

कोरोना की जांच करने वाले लैब टेक्नीशियन (Lab Technician ) की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सदर अस्पताल में कोरोना जांच लैब को बंद कर दिया गया है. ओपीडी सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं.

  • Share this:
लखीसराय. बिहार के लखीसराय (Lakhisarai) में एक साथ 71 कोरोना वायर से संक्रमित मरीज मिले हैं. कोरोना संक्रमण Corona Infection) का आलम यह है कि अब इसके चपेट में लखीसराय स्वास्थ्य विभाग भी आ गया है. लखीसराय सदर अस्पताल में कई स्वास्थ्यकर्मियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद हड़कंप मच गया है. यही नहीं कोरोना की जांच करने वाले लैब टेक्नीशियन (Lab Technician ) की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सदर अस्पताल में कोरोना जांच लैब को बंद कर दिया गया है. ओपीडी सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं. सिर्फ एमरजेंसी सेवाएं किसी तरह चलाई जा रही हैं. कोरोना जांच बंद हो जाने से सदर अस्पताल पहुंचे संदिग्ध मरीजों को काफी परेशानी हो रही है. साथ ही डर भी लग रहा है.

स्वास्थ्य विभाग ने अब तक कोई वैकल्पिक व्यवस्था भी नहीं की है. इधर सदर अस्पताल के डीपीएम मो. खालिद ने बताया कि सदर अस्पताल के कोरोना लैब टेक्नीशियन समेत कई लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद तत्काल सदर अस्पताल में कोरोना जांच अगले तीन दिनों तक बंद कर दिया गया है. ओपीडी सेवा भी बंद कर दी गई है.

क्या कहते हैं डीपीएम
डीपीएम मो. खालीद ने बताया कि जिले में कोरोना वायरस लगातार काफी तेजी से पांव पसार रहा है. जिले में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 409 है, जिनमें से 220 लोग स्वस्थ हुए हैं. कोरोना की चपेट में सदर अस्पताल के लैब टेक्नीशियन समेत अन्य लोग भी आ गए हैं. इस वजह से सदर अस्पताल में फिलहाल कोरोना जांच बंद कर दी गई है. वहीं, ओपीडी सेवा पर रोक लगा दी गई है. सिर्फ इमरजेंसी सेवा चालू रखी गई है. डीपीएम के मुताबिक, जल्द ही सदर अस्पताल में कोरोना जांच एवं ओपीडी सेवा शुरू कर दी जाएगी.
एक साथ 42 नए लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई


वहीं, औरंगाबाद (Aurangabad) जिले में शुक्रवार को अब तक का एक दिन में सबसे बड़ा कोरोना विस्फोट हुआ है. एक साथ 42 नए लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) आई है. इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा चार सौ को पार कर 408 तक पहुंच गया है. यह जिलावासियों के लिए काफी चिंता का विषय है. इस संबंध में डीपीआरओ कृष्ण कुमार DPRO (Krishna Kumar) ने बताया कि जिन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उनमें जिला मुख्यालय के अलावा विभिन्न प्रखंडों के लोग भी शामिल हैं. इन सबों के रिपोर्ट की पुष्टि सदर अस्पताल स्थित ट्रू नेट जांच मशीन के कंफर्मेटरी कीट द्वारा की गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज