Home /News /bihar /

after 35 hours on these conditions agitation on howrah new delhi railway section ends in lakhisarai jhnj

लखीसराय: इन शर्तों पर 35 घंटे बाद हावड़ा- नई दिल्ली रेलखंड पर लोगों का आंदोलन खत्म

35 घंटे बाद लखीसराय के बड़हिया स्टेशन पर लोगों का आंदोलन समाप्त हुआ.

35 घंटे बाद लखीसराय के बड़हिया स्टेशन पर लोगों का आंदोलन समाप्त हुआ.

Lakhisarai Rail Agitation: लखीसराय डीएम संजय कुमार सिंह ने बताया कि रेलवे द्वारा लिखित आश्वासन दिया गया है कि 15 दिनों के अंदर दो ट्रेन, हटिया -पटना पाटलिपुत्रा एक्सप्रेस एवं जन सेवा एक्सप्रेस का ठहराव शुरू हो जाएगा, जबकि शेष ट्रेनों के लिए दो महीने का समय लिया गया है. इस आश्वासन के बाद लोगों ने अपना आंदोलन खत्म कर दिया.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- राकेश कुमार

लखीसराय. हावड़ा -नई दिल्ली रेलखंड पर लखीसराय के बड़हिया स्टेशन पर 35 घंटों से चला आ रहा रेल चक्का जाम काफी मशक्कत के बाद समाप्त कराया गया. बताते चलें कि कोविड पूर्व की तरह ट्रेन के ठहराव की मांग को लेकर रविवार की सुबह से ही बड़हिया स्टेशन पर सैकड़ों की संख्या में लोग रेल संघर्ष समिति के बैनर तले ट्रैक पर बैठकर आंदोलन कर रहे थे. साथ हीं पाटलिपुत्र एक्सप्रेस ट्रेन को रोक दिया था. इस कारण से हावड़ा-नई दिल्ली रेलखंड पर रेल परिचालन बाधित था.

रेल प्रशासन एवं जिला प्रशासन द्वारा लगातार आंदोलन समाप्त करने को लेकर प्रयास किया जा रहा था. जिला प्रशासन की ओर से डीएम संजय कुमार सिंह एवं रेल प्रशासन की ओर से एडीआरएम बीबी गुप्ता ने रेलवे संघर्ष समिति के साथ बैठक कर बड़हिया स्टेशन पर ट्रेन ठहराव का आश्वासन देकर आंदोलन को समाप्त कराया.

डीएम संजय कुमार सिंह ने बताया कि रेलवे द्वारा लिखित आश्वासन दिया गया है कि 15 दिनों के अंदर दो ट्रेन हटिया -पटना पाटलीपुत्रा एक्सप्रेस एवं जन सेवा एक्सप्रेस का ठहराव शुरू हो जाएगा, जबकि शेष ट्रेनों के लिए दो महीने का समय लिया गया है. जिसके बाद रेल प्रशासन, जिला प्रशासन एवं रेल संघर्ष समिति के सदस्यों ने हस्ताक्षर कर आंदोलन समाप्ति की घोषणा की.

रेल संघर्ष समिति के सदस्य संजीव कुमार ने बताया कि जिला प्रशासन एवं रेल प्रशासन द्वारा ट्रेनों के ठहराव के आश्वासन के बाद आंदोलन को समाप्त किया गया. इस आश्वासन से स्थानीय लोगों में काफी खुशी है.

Tags: Bihar News, Indian railway

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर