भ्रष्टाचार के आरोप में सस्पेंड हुए थे बीडीओ, बोले- निलंबन वापस नहीं हुआ तो कर लूंगा धर्म परिवर्तन

News18 Bihar
Updated: January 30, 2019, 12:33 PM IST
भ्रष्टाचार के आरोप में सस्पेंड हुए थे बीडीओ, बोले- निलंबन वापस नहीं हुआ तो कर लूंगा धर्म परिवर्तन
सस्पेंड किए गए बीडीओ

बीडीओ ने अपने आवेदन में कई गंभीर आरोप लगाते हुए जातिवादी एवं रातनीतिक दुर्भावना से कार्रवाई का आरोप लगाया.

  • Share this:
बिहार में अपने निलंबन से नाराज एक सरकारी अधिकारी ने धर्म परिवर्तन करने की धमकी दी है. मामला लखीसराय जिले से जुड़ा है. जिले के रामगढ़ चौक प्रखंड के निलंबित बीडीओ मनोज कुमार अग्रवाल ने धमकी दी है कि अगर सात फरवरी तक उनके निलंबन को वापस नहीं लिया जाता है तो वो धर्म परिवर्तन कर लेंगे.

बीडीओ ने भ्रष्टाचार के आरोप में निलंबन की कार्रवाई को अपने परिवार के लिए अपमान की बात बताई है. निलंबित बीडीओ ने कहा कि जिला पदाधिकारी ने बिना शोकॉज के ही आरोप पत्र गठित कर कार्रवाई के लिए राज्य मुख्यालय भेजा है. बीडीओ ने अपने आवेदन में कई गंभीर आरोप लगाते हुए जातिवादी एवं रातनीतिक दुर्भावना से कार्रवाई का आरोप लगाया. इस मामले में प्रभारी डीएम-सह-उपविकास आयुक्त विनय कुमार मंडल ने कहा कि बीडीओ द्वारा धर्म परिवर्तन की बात कहना न्यायसंगत नहीं है.

ये भी पढ़ें- बिहार में बाहर से आने वाली मछलियों की बिक्री पर लगा बैन हटा

उनके निलंबन पर जिला स्तर से कुछ भी नहीं हो सकता. उनके उपर लगे आरोपों की जांच के बाद ही उचित कारवाई की गई है. बीडीओ पर लगाए गए आरोपों पर जदयू जिलाध्यक्ष रामानंद मंडल ने कहा कि हमारी सरकार न किसी को फंसाती है और न किसी को बचाती है वो निलंबन के विरुद्ध कोर्ट जाने के लिए स्वतंत्र हैं.

ये भी पढ़ें- एक और दुष्कर्मी बाबा गिरफ्तार, पहले छोटी बहन से किया रेप, फिर बड़ी को बनाया शिकार

जेडीयू नेता के मुताबिक रामगढ़ चौक प्रखंड के बीडीओ पहले से ही दागदार हैं. उनके विरुद्ध कई बार अन्य मामलों में भी भ्रष्टाचार का आरोप लग चुका है. इस तरह की बात करने से भ्रष्टाचार करने वाले बच नहीं सकते हैं. बहरहाल सस्पेंड हुए अधिकारी की ये धमकी जिले में लोगों के लिए चर्चा का विषय बना हुआ है.

रिपोर्ट- राकेश कुमार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखीसराय से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2019, 12:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...