Home /News /bihar /

बिहार पंचायत चुनाव: नक्सलियों के बंद के बीच 8वें चरण का मतदान कल, अलर्ट पर पुलिस, पहाड़ी इलाकों में होगी विशेष गश्ती  

बिहार पंचायत चुनाव: नक्सलियों के बंद के बीच 8वें चरण का मतदान कल, अलर्ट पर पुलिस, पहाड़ी इलाकों में होगी विशेष गश्ती  

नक्सलियों के बंद के बीच हो रहे बिहार पंचायत चुनाव के 8वें चरण के लिए पुलिस पूरी तरह से अलर्ट पर है.

नक्सलियों के बंद के बीच हो रहे बिहार पंचायत चुनाव के 8वें चरण के लिए पुलिस पूरी तरह से अलर्ट पर है.

Bihar Panchayat Election 2021: आठवें चरण में बिहार के लखीसराय जिले के नक्सल प्रभावित सूर्यगढ़ा प्रखंड के जिला परिषद क्षेत्र संख्या पांच और छह समेत कुल 13 पंचायतों में मतदान होना है. हालांकि, प्रशांत बोस की गिरफ्तारी के विरोध में नक्सलियों के बंद के बीच चुनाव कराना एक तरह से बड़ी चुनौती भी मानी जा रही है.

अधिक पढ़ें ...

    राकेश कुमार 

    लखीसराय. बिहार पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election 2021) के आठवें चरण का मतदान कल यानि 24 नवंबर को होना है. आठवें चरण में बिहार के लखीसराय जिले के नक्सल प्रभावित सूर्यगढ़ा प्रखंड अंतर्गत जिला परिषद क्षेत्र संख्या पांच और छह समेत कुल 13 पंचायतों में मतदान होना है. हालांकि, प्रशांत बोस की गिरफ्तारी के विरोध में नक्सलियों (Naxal Terror) के बंद के बीच चुनाव कराना एक तरह से बड़ी चुनौती भी मानी जा रही है. प्रशासन के अनुसार चुनाव को लेकर सारी तैयारी पूरी कर ली गई है. मंगलवार को लखीसराय (Lakhisarai) के डीएम संजय कुमार सिंह, एसपी सुशील कुमार ने सूर्यगढ़ा प्रखंड कार्यालय परिसर में सभी पेट्रोलिंग पार्टी और  पीठासीन पदाधिकारी को बिफ्रींग कर मतदान केंद्र के लिए रवाना कर दिया है.

    बता दें, सूर्यगढ़ा प्रखंड के कुल 13 पंचायतों मे 180 मतदान केंद्र बनाया गया है, जिस पर कुल 95 हजार 90 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेगें, जिसमे 1,346 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होना है. कुल 1080 मतदान कर्मियों को चुनाव कार्य में लगाया गया है.
    डीएम ने मतदाताओं से की अपील  
    चुनाव की तैयारियों लेकर डीएम संजय कुमार सिंह ने बताया कि जिले में आठवें चरण के चुनाव में अब तक के सबसे अधिक 13 पंचायत शामिल है, जहां 180 मतदान केंद्र है. सारी तैयारी पूरी कर ली गई है. कुल 1080 मतदान कर्मियों को चुनाव कार्य में लगाया गया है.100 से अधिक पीसीपीपी पार्टी बनाई गई है. डीएम ने मतदाताओं से भी अपील करते हुये कहा है कि अधिक से अधिक संख्या में मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने अवश्य जाएं.
    पहाड़ी इलाकों में होगी गश्ती

    वहीं एसपी सुशील कुमार ने बताया है कि नक्सली बंदी के दौरान मतदान शांतिपूर्ण करवाना चुनौती है,आधा दर्जन पंचायत नक्सल प्रभावित है. लेकिन, पूरी तैयारी कर ली गई. अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात किया गया है. एसएसबी, एसटीएफ के अलावे जिला पुलिस बड़ी संख्या में सभी मतदान केंद्रों पर तैनात रहेगें. मतदान को लेकर लगातार नक्सलियों के खिलाफ पहाड़ी इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. मतदान के दौरान भी लगातार पहाड़ी इलाके में एसएसबी और एसटीएफ के द्वारा गश्ती की जाएगी. यहां मतदान सुबह सात बजे से शुरू होगा और दोपहर 3 बजे समाप्त हो जाएगा.

    Tags: Bihar News, Bihar Panchayat Chunaw, Bihar Panchayat Election, Bihar panchayat elections, Naxal terror

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर