गंगा में नहाने के दौरान डूबने लगे एक ही परिवार के पांच बच्चे, तीन को बचाया जा सका
Lakhisarai News in Hindi

गंगा में नहाने के दौरान डूबने लगे एक ही परिवार के पांच बच्चे, तीन को बचाया जा सका
डूबे दूसरे बच्चे की तलाश में गंगा नदी के किनारे पुलिस और गांववाले जमे हैं.

महिला ने डूबते बच्चों को देखा तो अपनी सूझबूझ के साथ उसने अपनी साड़ी का एक सिरा गंगा नदी में डूब रहे बच्चों की ओर फेंका. यह साड़ी तीन बच्चों की पकड़ में आ गई, जिसके सहारे वे तीनों बाहर निकल आए. लेकिन ज्योति और हर्ष डूबते चले गए.

  • Share this:
लखीसराय. बिहार (Bihar) के लखीसराय (Lakhisarai) में गांगा नदी (River Ganga) स्नान के दौरान एक ही परिवार के पांच बच्चे डूब गए. मामला बड़हिया थाना क्षेत्र के खुटहा पश्चिमी पंचायत के खुटहाडीह गांव का है. यहां गंगा नदी में स्नान के दौरान एक ही परिवार के पांच बच्चे डूब गए, जिनमें से तीन बच्चों को गंगा किनारे खड़ी एक महिला ने काफी सूझबूझ के साथ सुरक्षित निकाल लिया. वहीं एक बच्चे के शव को स्थानीय गोताखोर की मदद से निकाला गया है और दूसरे बच्चे की तलाश जारी है.

तीन को बचा लिया गया, एक की लाश मिली, दूसरा लापता

बताया जाता है कि खुटहा के रहनेवाले गौतम सिंह के परिवार में यह हादसा हुआ है. उनके परिवार के ज्योति और हर्ष अपने तीन चचेरे भाइयों के साथ स्नान के लिए गंगा नदी गया था. गंगा नदी के किनारे में ही काफी गड्डा था. पांचों बच्चे गंगा में स्नान के लिए उतरे और गड्डे में जाते ही डूबने लगे. उनकी चीख-पुकार सुनकर पास में खड़ी एक महिला की नजर इन लोगों पर पड़ी. उस महिला ने डूबते बच्चों को देखा तो अपनी सूझबूझ के साथ उसने अपनी साड़ी का एक सिरा गंगा नदी में डूब रहे बच्चों की ओर फेंका. यह साड़ी तीन बच्चों की पकड़ में आ गई, जिसके सहारे वे तीनों बाहर निकल आए. लेकिन ज्योति और हर्ष डूबते चले गए.



एक बच्चे की लाश मिली
इस हादसे के बाद गांववालों की भीड़ गंगा नदी के किनारे जुट गई. अफरातफरी के माहौल में स्थानीय गोताखोरों ने गंगा में बच्चों की तलाश शुरू कर दी. इन गोताखोंरो को एक बच्चे की लाश मिली. मौके पर पहुंची बड़हिया पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भिजवा दिया है. दूसरे बच्चे की तलाश जारी है. हादसे के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. वहीं गांवो में मातमी सन्नाटा पसर गया है. मौके पर बड़हिया बीडीओ नीरज कुमार, अंचलाधिकारी समेत बड़हिया पुलिस मौजूद है.

क्या कहते हैं प्रखंड विकास पदाधिकारी

घटनास्थल पर पहुंचे बड़हिया प्रखंड विकास पदाधिकारी नीरज कुमार ने बताया कि पीड़ित परिवार की हरसंभव मदद की जाएगी और आपदा की राशि पीड़ित परिजनों को दी जाएगी. दूसरे बच्चे की तलाश जारी जारी है. एसडीआरएफ की टीम को भी बुलाया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading