लाइव टीवी

हादसा: मातम में बदली छठ महापर्व की खुशियां, चार लोगों की गई जान

News18 Bihar
Updated: November 2, 2019, 10:54 AM IST
हादसा: मातम में बदली छठ महापर्व की खुशियां, चार लोगों की गई जान
मुंगेर और लखीसराय में हुए इस हादसे के बाद परिवार में चीख पुकार मच गई (सांकेतिक चित्र)

बिहार (Bihar) में हुए ये दो हादसे क्रमश: मुंगेर (Munger) और लखीसराय (Lakhisarai) के हैं जहां दो-दो लोगों की मौत डूबने से हो गई. मृतकों में दो बच्चे भी शामिल हैं.

  • Share this:
लखीसराय/मुंगेर. बिहार में छठ महापर्व की खुशियों के बीच बड़ा हादसा हुआ है. सूबे के दो अलग-अलग इलाकों में हुए हादसे में चार लोगों की डूबने से मौत हो गई. मृतकों में दो बच्चे भी शामिल हैं. पहली घटना लखीसराय की है जहां छठ पूजा से ठीक पहले बड़ा हादसा हुआ है वहीं दूसरी घटना मुंगेर की है.

लखीसराय के अमहरा पंचायत के मनकठ्ठा छठ घाट पर हरूहर नदी मे दो बच्चे डूब गए. बच्चों के डूबने की खबर मिलते हीं पूरे ईलाके मे सनसनी फैल गई. काफी मशक्कत के बाद स्थानीय गोताखोरों की मदद से एक बच्चे का शव निकाला गया वहीं दूसरे की खोजबीन जारी है. बताया जाता है कि रामनगर निवासी शिवम कुमार एवं हितु कुमार अपने परिवार के साथ छठ घाट पर जल लाने गए थे उसी वक्त दोनों बच्चों का पैर फिसल गया और दोनों नदी मे डूब गए. लापरवाही के सवाल पर सीओ ने पूरा दोष स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं लोगों पर मढ़ा.

दूसरी घटना मुंगेर की है जहां गंगा में स्नान के दौरान चाचा-भतीजा डूब गए. ग्रामीणों और स्थानीय गोताखोर की मदद से दोनों शवों को निकाला गया. पुलिस ने मोके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मुंगेर भेजा है. इस घटना से मृतक के परिवारों में कोहराम मचा है. जानकारी के मुताबिक मुंगेर के बरियारपुर थाना क्षेत्र के ब्रह्मस्थान निवासी भोखरन दास का 25 वर्षीय पुत्र सिया राम दास अपने बड़े भाई देवेंद्र दास के 15 वर्षीय पुत्र विवेक कुमार को अपने साथ लेकर भट्टा गंगा घाट पर स्नान करने गया था.

स्नान करने के दौरान विवेक गहरे पानी में चला गया और डूबने लगा. इस दौरान वहीं स्नान कर रहे चाचा सियाराम ने जब भतीजे को डूबता देख बचाने की कोशिश की तो वो भी डूब गया. इस घटना की जानकरी जब परिजनों व स्थनीय थाना को मिली तो सभी मौके पर पहुंचे. बरियारपुर थाना पुलिस ने स्थानीय गोताखोरों की ग्रामीणों की मदद से काफी घंटो बाद गंगा में डूबे चाचा-भतीजा का शव निकाला. मृतक विवेक पिता का इकलौता पुत्र था.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुंगेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2019, 10:54 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...