गाड़ी चुराने वाले गिरोह के खिलाफ लखीसराय पुलिस का स्पेशल ऑपरेशन, 16 शातिर गिरफ्तार

लखीसराय में की गई पुलिस की कार्रवाई के बारे में जानकारी देते एसपी

बिहार के लखीसराय में की गई इस कार्रवाई को पुलिस काफी अहम मान रही है. पुलिस का मानना है कि गिरोह के पकड़े जाने के बाद इलाके में चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगेगा.

  • Share this:
लखीसराय. बिहार की लखीसराय जिला पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने अंतरजिला वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए चोरी की बाइक एवं आल्टो कार के साथ कुल 16 चोरों को गिरफ्तार किया है. पुलिस को यह सफलता अलग-अलग थाना में दर्ज मामलें में मिली है. एसपी सुशील कुमार ने बताया कि विरूपुर थाना में इसी साल 25 अप्रैल को बाइक एवं मोबाइल की लूट हुई थी. इस मामलें में विरूपुर थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो चोर छोटू कुमार एवं शिवम कुमार को लूटी गई मोबाईल एवं बाइक के साथ गिरफ्तार कर लिया है.

गिरफ्तार दोनों युवकों का आपराधिक इतिहास भी रहा है. इन दोनों पर बड़हिया थाना में दो मामले दर्ज हैं, इसके अलावा 3 जून को लखीसराय थाना क्षेत्र के जोकमैला गांव से बाइक की चोरी हुई थी. इस मामलें में हलसी थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 9 चोर को गिरफ्तार किया है. पुलिस की इस कार्रवाई से जिले में हड़कंप मच गया है क्योंकि गिरफ्तार सभी चोर लखीसराय के हलसी, अमहरा एवं शेखपुरा जिले के हैं. इन सभी के निशानदेही पर पुलिस ने चोरी की गई 4 बाइक एवं एक बंगाल नंबर की आल्टो कार को भी बरामद किया है.

एसपी सुशील कुमार ने बताया कि पुलिस की इस कार्रवाई के बाद जिले में चोरी की वारदात पर रोक लगेगी क्योंकि गिरफ्तार चोरों में मास्टरमाइंड भी शामिल है. एसपी ने बताया की सूर्यगढ़ा प्रखंड में बीते कुछ माह में चोरी की सीरियल वारदातों का खुलासा किया गया है. पुलिस ने पीरीबाजार एवं माणिकपुर थाना में दर्ज चोरी की वारदात में कार्रवाई करते हुए 5 चोर को हथियार एवं चोरी के ज्वेलर्स के साथ गिरफ्तार किया है.

एसपी ने बताया कि सूर्यगढ़ा प्रखंड में बीते मई एवं जून महीने में चोरी की 5 घटना को अंजाम दिया गया था. इस मामले में पुलिस लगातार जांच कर रही थी. इसी क्रम में पुलिस ने 5 चोर को दो देशी कट्टा, 5 जिंदा कारतूस, चोरी की मोबाईल एवं ज्वेलर्स के साथ गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार 5 चोरों में से 3 चोर किशोर महतो, शिवचंद्र बिन्द एवं जितेन्द्र बिन्द का आपराधिक इतिहास रहा है और इन तीनों पर मेदनीचौकी एवं सूर्यगढ़ा में कुल 5 मामले दर्ज हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.