बिहार: 55 लाख की लूटी गई दवा लखीसराय पुलिस ने दो घंटे में किया बरामद, एक गिरफ्तार

गिरफ्तार अपराधी के साथ लखीसराय के एसपी सुशील कुमार.
गिरफ्तार अपराधी के साथ लखीसराय के एसपी सुशील कुमार.

एसपी सुशील कुमार (SP Sushil Kumar) ने बताया कि पटना (Patna) से पिक-अप वैन के जरिए 55 लाख की कीटनाशक दवा पूर्णिया (Purnia) भेजी जा रही थी. इसी दौरान छह अपराधियों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया था.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 24, 2020, 4:20 PM IST
  • Share this:
लखीसराय. जिला पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने महज दो घंटे में 55 लाख लूट मामले का पर्दाफाश कर दिया है. इस मामले में एक अपराधी को भी गिरफ्तार किया गया है जबकि बाकी पांच अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी तेज कर दी गई है. बता दें कि अपराधियों ने लूट की वारदात को अंजाम बड़हिया थाना क्षेत्र में दिया था. एसपी सुशील कुमार  (SP Sushil Kumar)  ने बताया कि पुलिस के लिए यह बड़ी सफलता है. बाकी अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है. एसआईटी में शामिल सभी पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत किया जाएगा.

एसपी सुशील कुमार  ने बताया कि पटना से पिक-अप वैन के जरिए 55 लाख की कीटनाशक दवा पूर्णिया भेजी जा रही थी. इसी दौरान बड़हिया थाना क्षेत्र के दरियापुर गांव के समीप एनएच 80 पर दो बाइक पर सवार छह की संख्या में हथियार से लैस अपराधियों ने पहले पीकअप भान को कब्जे में लिया फिर ड्राइवर और खलासी को हथियार का भय दिखाकर डुमरी गांव के समीप उतार दिया. फिर गाड़ी पर रखे 55 लाख के कीटनाशक को खुटहाडीह गांव में एक घर में रख दिया.

फिर ड्राइवर और खलासी को गाड़ी के साथ रामपुर डुमरा छोड़ आए. किसी तरह ड्राइवर और खलासी बड़हिया थाना पहुंचे और घटना की जानकारी बड़हिया पुलिस को दी. इधर घटना की सूचना मिलते ही एसपी सुशील कुमार ने डीएसपी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया और एसआईटी ने महज दो घंटे में लूट का सारा कीटनाशक बड़हिया थाना क्षेत्र के खुटहाडीह गांव स्थित एक मकान से बरामद कर लिया.



वहीं चालक मुनचुन कुमार ने बताया कि पटना से कीटनाशक की दवा लेकर पूर्णिया जा रहे थे तभी बड़हिया पार करते हीं दो बाइक पर छह सवार अपराधियों ने पिक-अप वैन रोकवाकर अपने कब्जे मे ले लिया, फिर पूरी कीटनाशक ले जाकर खाली कर पुन: पिकअप वैन वापस कर दिया. जिसके बाद पूरी घटना की सूचना बड़हिया पुलिस को दियख।जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दवा बरामद किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज