लाइव टीवी

बिहार में बेपटरी हुई पैसेंजर ट्रेन, किऊल-गया रूट पर परिचालन बाधित

News18 Bihar
Updated: September 30, 2019, 9:43 AM IST
बिहार में बेपटरी हुई पैसेंजर ट्रेन, किऊल-गया रूट पर परिचालन बाधित
बिहार के लखीसराय में बेपटरी हुई मेमू ट्रेन.

लखीसराय (Lakhisarai) के पास हुई इस घटना के बाद मौके पर रेलवे के अधिकारी पहुंच गए हैं. फिलहाल ट्रैक को दुरुस्‍त करने का काम चल रहा है.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 30, 2019, 9:43 AM IST
  • Share this:
लखीसराय/शेखपुरा. बिहार के किऊल-गया रेलखंड के कुरौता पतनेर स्टेशन पर बड़ा रेल हादसा (Train Accident) टल गया. सोमवार को किऊल से गया जाने वाली मेमू ट्रेन (Memu Train) की चपेट में एक भैंस के आने से ट्रेन बेपटरी (Derailed) हो गई. इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

अप से डाउन पर जा पहुंची ट्रेन

हादसा इतना भयावह था कि अप पटरी पर चल रही ट्रेन बेपटरी होकर डाउन लाइन पर आ गई. गनीमत यह रही कि डाउन लाइन पर पहले से खड़ी मालगाड़ी से टकराने से मेमू ट्रेन बच गई. घटना के बाद मौके पर किऊल से रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. फिलहाल किऊल-गया रेलखंड पर परिचालन बाधित है और मरम्मत का काम शुरू कर दिया गया है.

भैंस आने के कारण हुआ हादसा

जानकारी के मुताबिक, पहले से करौता रेलवे हॉल्ट के डाउन ट्रैक पर मालगाड़ी रुकी हुई थी. इसी बीच किऊल-गया पैसेंजर मेमू ट्रेन किऊल की ओर से आ रही थी. हॉल्ट में प्रवेश करने के पूर्व एक भैंस ट्रैक पर आ गई, जिसके कारण ड्राइवर ने ब्रेक लगाया. इससे गाड़ी बेपटरी होकर डाउन ट्रेक पर चली गई. हालांकि, ड्राइवर ने ब्रेक लिया जिससे मालगाड़ी से ट्रेन टकराने से बच गई. इस दौरान किऊल-गया पैसेंजर मेमू ट्रेन रेलवे ट्रैक से नीचे उतर गई.

बाल-बाल बचे यात्री

ट्रेन की चपेट में आने से भैंस की तो मौत हो गई, लेकिन दोनों ट्रेनें आपस में टकराने से बच गईं. घटना के समय यात्रियों में अफरा तफरी की स्थिति मच गई. ट्रेन के ट्रैक से नीचे उतरने के कारण किऊल-गया रेल खंड में रेल परिचालन पूरी तरह से बाधित है.
Loading...

घटनास्थल पर पहुंचे DRM

घटना की जानकारी मिलते ही दानापुर रेलमंडल के डीआरएम रंजन प्रकाश ठाकुर भी मौके पर पहुंचे. वह फिलहाल कुरौता पतनेर स्टेशन पर डिरेल मामले की जांच कर रहे हैं. जांच के दौरान डीआरएम मीडियाकर्मियों पर भी भड़क गए.

रिपोर्ट- राकेश कुमार/अजीत सिन्हा

ये भी पढ़ें- बिहार में बारिश से अबतक 29 लोगों की मौत, इन जिलों में अभी भी तबाही का खतरा

ये भी पढ़ें- मीडिया के सामने रो पड़ीं बहू ऐश्वर्या, बोलीं- मेरे ससुर ही सब ठीक कर सकते हैं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखीसराय से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 30, 2019, 9:16 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...