लखीसराय के अशोकधाम मंदिर में भगदड़, एक श्रद्धालु की मौत, कई जख्मी

सावन महीने का अंतिम सोमवार होने के कारण लखीसराय (Lakhisarai) जिले में स्थित अशोकधाम मंदिर (Ashokdham Temple) में बड़ी तादाद में श्रद्धालु जुटे थे.

News18 Bihar
Updated: August 12, 2019, 12:04 PM IST
लखीसराय के अशोकधाम मंदिर में भगदड़, एक श्रद्धालु की मौत, कई जख्मी
लखीसराय के अशोक धाम मंदिर में मची भगदड़ में घायल श्रद्धालु
News18 Bihar
Updated: August 12, 2019, 12:04 PM IST
बिहार के लखीसराय जिले (Lakhisarai District) में स्थित अशोकधाम मंदिर (Ashokdham Temple) में भगदड़ मचने की खबर है. इस हादसे में एक श्रद्धालु की मौत हो गई है, जबकि एक दर्जन से अधिक लोगों के घायल होने की भी सूचना मिल रही है. हालांकि, श्रद्धालु के मौत की अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है.

सावन के अंतिम सोमवार को लेकर थी भीड़

दरअसल, अशोकधाम मंदिर में सावन के अंतिम सोमवार चलते श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जुटी थी. इस दौरान यहां मेला भी लगता है. बताया जा रहा है कि इसी दौरान भगदड़ मच गई, जिसमें एक श्रद्धालु की मौत हो गई, जबकि कई लोगों के घायल होने की खबर है.


नहीं थे सुरक्षा के इंतजाम

श्रावणी मेले में भीड़ होने के बाद भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए थे और न ही वहां मेडिकल टीम की तैनाती की गई थी. भगदड़ मचते ही लोग इधर-उधर भागने लगे. इस दौरान कई लोग नीचे भी गिर गए. मौके पर मौजूद लोगों ने लोगों को संभालने की कोशिश की लेकिन काफी देर तक वहां भगदड़ की स्थिति बनी रही.

स्थिति नियंत्रण में
Loading...

हादसे के बाद पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद स्थिति को नियंत्रित किया. ताजा जानकारी मिलने तक मंदिर परिसर में स्थिति नियंत्रण में थी. सावन के अंतिम सोमवारी होने के कारण बिहार के सभी शिव मंदिरों में सोमवार को श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है. अशोक धाम मंदिर में हुए हादसे में जान गंवाने वाले मृतक की पहचान नहीं हो सकी है.

इनपुट- राकेश कुमार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखीसराय से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 12, 2019, 10:37 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...